Triple Talaq: दहेज में मांगी 7 सीटर कार और 10 लाख कैश… नहीं मिलने पर शौहर ने दिया तीन तलाक

Table of Contents

Triple Talaq

Triple Talaq: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है, दहेज में 7 सीटर लग्जरी कार और 10 लाख नहीं मिलने पर पति ने अपनी बैगम को तीन तलाक दे दिया। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर पति और उसके परिवार के ऊपर केस दर्ज कर लिया गया है।

Triple Talaq in UP
Triple Talaq in UP

पीड़िता ने अपने परिवार के खिलाफ करवाया केस दर्ज

बता दें कि पीड़िता फरहीन ने इंदिरानगर थाने में पति फैसल हसन, सास अख्तरी बेगम, देवर अदीब हुसैन, अराफात और ननद कायनात के खिलाफ केस दर्ज कराया है। 2019 में फरहीन की शादी आजमगढ़ के रहने वाले हसन से हुई थी। इस दौरान महिला के परिवार वालों ने शादी में एक कार और 25 लाख रुपये दहेज में दिए थे। लेकिन साल 2022 में ससुराल वालों ने फरहीन से सेवन सीटर कार और 10 लाख रुपये की मांग की।

ये भी पढ़ें- ASHES SERIES: JONNY BAIRSTOW की स्टंपिंग पर कटा बवाल, बीच मैदान में धोनी की आई याद… वीडियो देखकर हो जाएंगे हैरान

फरहीन के साथ परिवार वालों ने की मारपीट

दहेज मांगने के साथ फरहीन ने ये आरोप लगाया कि ससुराल वालों ने उसके सारे जेवरात रख लिए। अब दहेज की मांग न पूरी करने पर महिला के परिवार वालों ने उसको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। यहां तक कि 13 जुलाई से फरहीन की पिटाई करनी भी शुरू कर दी थी। इसके बाद अचानक उसके परिवार वालों ने उसे घर से निकाल दिया और वह ये सोचकर अपने पियर चली गई कि शायद उसे वह वापस बुला लेंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। वह लोग अपनी बात पर अड़े रहे कि जब तक तुम दहेज नहीं लाओगी तब तक हम घर वापस लेकर नहीं आएँगे।

दोनों पक्षों को बुलाया गया मीडियशन सेंटर

इस घटना को लेकर फरहीन काफी परेशान हो गई और उसने एक थाने में जाकर कंप्लेंट कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों को मीडियशन सेंटर बुलाया गया। लेकिन यहां पर फरहीन को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया। अब पुलिस के मुताबिक, फरहीन की शिकायत पर पांच लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया। यूपी पुलिस अब इस केस की जांच कर रही है।