Housing Flat: उत्तर प्रदेश में फ्लैट लेना और भी हुआ आसान, 15 फीसदी छूट के साथ इन शहरों में खरीदें फ्लैट

Table of Contents

Housing Flat 

यूपी आवास विकास परिषद की 260वीं बोर्ड बैठक में उन लोगों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। जो कई सालों से अपना घर खरीदना चाहते थे। परिषद ने फैसला लिया है कि लखनऊ, गाजियाबाद, कानपुर और मेरठ सहित कई शहरों में 15 प्रतिशत की छूट पर फ्लैट (Housing Flat) मिलेंगे। फ्लैट खरीदने के 60 दिन के भीतर जो खरीदार पूरी कीमत को चुका देगा उसको 15 फीसदी की छूट मिलेगी।

आवास विकास परिषद की बैठक में लिया गया फैसला 

आवास विकास परिषद के अपर मुख्य सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण की अध्यक्षता में आवास विकास बोर्ड की बैठक में बुधवार को फैसला लिया गया। बता दें कि यूपी में आवास विकास परिषद के फ्लैट बड़ी संख्या में खाली पड़े हैं। बताया जा रहा है कि इन फ्लैटों की कीमत काफी ज्यादा है, जिसके कारण खरीदार भी दूरी बना रहे हैं। इन परिस्थिति को देखते हुए परिषद ने 15 फीसदी तक छूट देने का निर्णय लिया है।

उत्तर प्रदेश में कुल 8206 फ्लैट खाली 

परिषद की ओर से दी गई फ्लैटों पर छूट मिलने के बाद अब इन फ्लैट को कोई भी खरीद सकता है। परिषद के फैसले के बाद लखनऊ, गाजियाबाद समेत कुल 8206 फ्लैट खाली पड़े हैं। लेकिन ये छूट 15 नवंबर तक ही दी गई है। गाजियाबाद में सबसे ज्यादा फ्लैट खाली पड़े हैं। मंडोला विहार में कुल विभिन्न श्रेणियों में 4407 फ्लैट खाली हैं। इनकी खरीद पर बोर्ड ने 15 फीसदी की छूट दी है।

इन शहरों में छूट के साथ फ्लैट 

मेरठ में जागृति विहार योजना में 1910 फ्लैट खाली हैं। वहीं दूसरी ओर आवास विकास परिषद की अंबेडकर पुरम योजना संख्या 1 कानपुर में 241 फ्लैट खाली पड़े हैं, मुरादाबाद में 103 फ्लैट और सहारनपुर में भी कुछ फ्लैट खाली  हैं। राजधानी लखनऊ में वृंदावन योजना में कुल 1742 फ्लैट रिक्त हैं। अवध विहार योजना के मंदाकिनी में 154, सरयु अपार्टमेंट 534, अलकनंदा में 154 और गोमती एंक्लेव में 143 फ्लैट खाली हैं।