Ghaziabad News: ऑनलाइनल गेम से बच्चों का हो रहा है धर्म परिवर्तन, गिरोह बोलते हैं- कुरान पढ़ोगे तो मिलेगी जीत

Table of Contents

Ghaziabad News

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ऑनलाइन गेम के माध्यम से धर्म परिवर्तन को लेकर एक मामला सामना आया है। इंटेलिजेंस ब्यूरों के मुताबिक गाजियाबाद पुलिस ने अब्दुल रहमान नाम के एक युवक को पकड़ा है। अब इस युवक से आईबी की टीम पूछताछ कर रही है। इनका एक पूरा गैंग काम करता है, जिसमें वह लोग बोलता है कि अगर तुम आयत पढ़ोगे तो तुम्हें जीत मिलेगी।

ऑनलाइन गेम के दौरान गिरोह अपनी बात को बोलते हैं

ये पूरा गैंग एप पर गेम खेलने के दौरान ही किशोरों से अपनी बात को बोलते हैं और उन पर एक प्रकार से दवाब बनाते हैं कि अगर तुम ये काम कर लोगे तो तुम्हारी बड़ी जीत होगी। बाद जो बच्चे इनके द्वारा कार्यों करने के लिए राजी हो जाते हैं तो उन्हें चैटिंग एप से जोड़कर उन्हें कुरान पढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। गाजियाबाद से ऑनलाइन गेम को लेकर मामला सामने आने के बाद केंद्रीय एजेंसियों ने गाजियाबाद पुलिस से संपर्क किया है।

केंद्रीय एजेंसियां करेंगी ऑनलाइन गेम को मॉनिटर 

बताया जा रहा है कि केंद्रीय एजेंसी को धर्म परिवर्तन को लेकर गुप्त सूचना मिली थी। ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से कुछ लोग बच्चों के ब्रेन वॉश कर देते हैं और उसके बाद धर्म परिवर्तन करने का दवाब बनाते हैं। अब केंद्रीय एजेंसियों ने ऑनलाइन गेमों को मॉनिटर करने शुरू कर दिया है। वहीं, गाजियाबद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब्दुल रहमान को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इनके साथ पूरा गैंग जुड़ा हुआ है, जो इन कार्यों को अंजाम देता है। बता दें कि ये गिरोह ज्यादातर नाबालिग बच्चों को अपना शिकार बनाता हैं।

मास्टरमाइंड महाराष्ट्र का रहने वाला

ऑनलाइन गेम के जरिए धर्म परिवर्तन करने वालों का मास्टर माइंड को लेकर फिलहाल पुलिस के पास ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित धर्म परिवर्तन का रैकेट चलाने वाला महाराष्ट्र का रहने वाला है। पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क साधकर मास्टरमाइंड के घर पर छापा मारा लेकिन वह हाथ आ नहीं सका। वह अपने परिवार समेत कहीं भाग गया है। फिलहाल पुलिस विदेशी फंडिंग को लेकर भी जांच कर रही है।