Gautam Buddh Nagar: अथॉरिटी के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, सैकड़ों किसानों ने दोनों गेटों पर डाला डेरा, वजह जान कर रह जाएंगे हैरान

Table of Contents

Gautam Buddh Nagar News

Gautam Buddh Nagar के ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ पिछले 43 दिन से चले आ रहे धरने ने आज एक नया मोड़ लिया है. दरअसल अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले चल रहे धरने में किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर जमकर हल्ला बोला। इस दौरान सैकड़ों की तादाद में किसान प्राधिकरण पर पहुंचे और दोनों गेटों पर तालाबंदी करते हुए वहीं धरने पर बैठ गए।

Farmer Protest Against Authority

डेरा डालो घेरा डालो अभियान

बता दें कि पिछले 43 दिनों से अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ 45 गांवों के किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है. बीते दिनों इस धरने में शामिल किसानों ने बताया था कि 6 जून को किसानों के द्वारा “डेरा डालो घेरा डालो” कार्यक्रम किया जाएगा। ऐसे में आज इस कार्यक्रम के तहत सैकड़ों की तादाद में किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ जमकर नाराजी की और फिर प्राधिकरण के दोनों गेटों पर तालाबंदी करते हुए वहीं धरने पर बैठ गए।

 

क्या बोले बृजेश भाटी

वहीं इस धरना प्रदर्शन पर बोलते हुए भारतीय किसान यूनियन अंबावता के राष्ट्रीय प्रवक्ता बृजेश भाटी ने बताया कि “पिछले 43 दिनों से हम लोगों का धरना प्राधिकरण पर चल रहा है। प्राधिकरण के अधिकारी किसानों की किसी भी बात को सुनने को तैयार नहीं है। उसी को लेकर मंगलवार को हमने घेराबंदी का कार्यक्रम तय किया था।
यही नहीं आगे धरने में उठाई गई मांगों का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि “प्राधिकरण को हमारी मांगे- 10% आबादी प्लाट, आबादियों के लीज बैक, सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा, रोजगार, 40 मीटर का भूमिहीनों का प्लाट और अन्य मुद्दों को सुलझाना होगा। जिन मुद्दों को लेकर आंदोलन चल रहा है उन मुद्दों पर नियम कानून समझौते पहले से तय हैं।”