Ganga Dussehra 2023: रामनदी में डूबने से तीन नाबालिकों की मौत, अलग अलग घाटों से 5 लोगों की मौत से छाया मातम

Table of Contents

Ganga Dussehra 2023

आज Ganga Dussehra 2023 के शुभावसर पर स्नान करने के लिए गंगा नदी में श्रद्धुलों की भारी भीड़ उमड़ी थी। ऐसे में बरेली से एक दुखद खबर सामने आयी है जहां गौसगंज के रहने वाले चार किशोर स्नान करते हुए रामगंगा में डूब गए. बच्चों को डूबता देख घाट पर चीख-पुकार मच गई। जिसको सुनते ही मौके पर मौजूद गोताखोरों ने नदी में छलांग लगा दी. इस दौरान लम्बे समय की कड़ी मशक्कत के बाद एक नाबलिक को तो बचा लिया गया लेकिन 3 नाबालिकों की मौत हो गई.

Ganga Dussehra 2023 festival poster Uttarpradesh
Ganga Dussehra 2023 festival poster Uttarpradesh

मुड़किया घाट पर कड़ी सुरक्षा के बावजूद डूबे नाबालिक

बता दें की ज्येष्ठ सहेरा के अवसर पर आज सुबह से ही प्रमुख घाटों पर सैकड़ों की संख्या में भक्तों का ताँता लगा हुआ है. जिसको देखते हुए प्रशासन द्वारा इन घाटों पर स्नान करने वालों की सुरक्षा के लिए नाव और किसी दुर्घटना की आशंका से गोताखोर भी तैनात किए गए थे. लेकिन गोताखोर की तैनाती भी बरेली स्थित मुड़किया घाट पर होने वाली त्रासदी को रोक न सकी. दरअसल मुड़किया घाट से 4 नाबालिकों के डूबने की खबर सामने आयी थी. जिसपर दी गयी हालिया जानकारी में एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि गौसगंज के रहने वाले सुमित (15), अनुज (16), चचेरे भाई अरविंद (16) और कीरतपुर गांव का रहने वाला छोटू (11) नहाने समय गहरे पानी में चले गए। इनमें से सुमित को बचा लिया गया। जबकि अनुज, अरविंद और छोटू की मौत हो गई।

 

सिरौली में भी दो युवकों की मौत से छाया मातम

एक तरफ जहां मुड़किया घाट से आयी तीन नाबालिकों की मौत से पूरे इलाके को हैरत में दाल दिया है वहीं सिरौल क्षेत्र में कैलाश गिरि मढ़ी के निकट रामगंगा में स्नान करने गए दो युवकों की डूबकर मौत होने की खबर सामने आयी है. दोनों युवकों की पहचान हरेंद्र यादव उम्र लगभग 22 वर्ष और आकाश उम्र लगभग 21 वर्ष के रूप में हुई है. दोनों युवक सिरौली के गुरुगांव के ही रहने वाले थे. वहीं मौत की खबर पाते ही परिजनों के आंखो के आंसू रुकने काम नहीं ले रहे हैं.