Love Jihad: फेसबुक पर पहचान छिपाकर लड़की से की दोस्ती, फिर दिया धोखा… रेप के बाद बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

Table of Contents

Love Jihad:

Love Jihad: उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है, यहां पर समीर खान नामक युवक ने गोवर्धन सैनी बनकर फेसबुक पर एक लड़की से दोस्ती की। इसके बाद उसे अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। लेकिन जब लड़की को इस बात की सच्चाई पता चली तो वह थाने पहुंच गई और समीर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी।

conversion case in sant kabir nagar
conversion case in sant kabir nagar

युवती ने धर्मपरिवर्तन का लगाया आरोप 

बता दें कि पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि जबरन धर्मपरिवर्तन, गर्भपात, मारपीट और बेचने का आरोप लगाया है। वहीं, युवक अपने परिजनों के साथ मिलकर धर्मपरिवर्तन कने के लिए प्रताड़ित करने लगा। इस दौरान 20 लाख रुपये दहेज की भी मांग की गई और युवती का गर्भपात भी करवा दिया। लड़की ने कहा कि वह बड़ी मुश्किल से घरवालों से छिपकर थाने पहुंची है। पुलिस ने फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें- LOVE JIHAD: इंस्टाग्राम पर मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर प्रेमजाल में फंसाया, फिर किया दुष्कर्म… धर्मपरिवर्तन का बना रहा है दबाव

फेसबुक पर की दोस्ती फिर प्रेम के जाल में फंसाया

पूरा मामला संत कबीर नगर के मगहर कस्बे का है, यहां के रहने वाले एक लड़के ने मध्य प्रदेश की लड़की से फेसबुक से दोस्ती की और ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। समीर एमपी पहुंच गया और वहां पर जाकर लड़की से शादी कर ली और वह उसे संत कबीर लेकर आ गया। यहां पर किराये के मकान में रह रहा था और दोनों का रिश्ता लगभग दो सालों तक ठीकठाक चला। इसी बीच हाल ही में युवती को गोवर्धन की बैंक पासबुक हाथ लिख गई और उसमें गोवर्धन का नाम समीर दर्ज है।

पुलिस में दर्ज करवाई युवती ने शिकायत 

इस पूरे मामले का खुलासा होने के बाद लड़की ने पूरी बात अपने परिवार वालों को बताई। इसके बाद यूपी के आला अधिकारियों को इस बात की सूचना दी। लड़की ने सदर कोतवाली में 9 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। फिलहाल पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।