Ayushman Bharat Scheme: यूपी में आयुष्मान योजना से हुआ पहला किडनी ट्रांसप्लांट, बकरीद पर नाजिश को मिली नई जिंदगी

Table of Contents

Ayushman Bharat Scheme

Ayushman Bharat Scheme: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में बिना भेदभाव के केंद्र और राज्य की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने और अपनी प्रतिबद्धताओं का सबसे श्रेष्ठ उदाहरण दिया है। बता दें कि पीएम मोदी का सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास के मंत्र पर आज देश का हर नागरिक उसको आत्मसात कर रहा है। उसी मंत्र पर आधारित आयुष्मान योजना के तहत यूपी में किडनी ट्रांस प्लांट का सफल ऑपरेशन हुआ।

Pradhanmantri Ayushman Yojna
Pradhanmantri Ayushman Yojna

नाजिश को मिली नई जिंदगी

आयुष्मान योजना के माध्यम से मेरठ की रहने वाली 28 वर्षीय नाजिश का आज यानी ईद के मौके पर किडनी ट्रांसप्लांट का सफल ऑपरेशन हुआ। आज के दिन नाजिश को एक नया जीवन मिला है। नाजिश और उसके परिवार को काफी बड़ा तोहफा मिला है। मेरठ जनपद के सरधना तहसील के दौराला ब्लॉक में आने वाले वालिदपुर गांव की नाजिश की यह कहानी है, 28 वर्षीय नाजिश की किडनी जवाब दे गई थी। जब डॉक्टरों को दिखाया तो उन्होंने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए बोल दिया था।

ये भी पढ़ें- RAJASTHAN NEWS: ग्रामीण के सवाल पर झल्लाए कांग्रेस विधायक, बोले- अभी तक कुछ नहीं करवाया और आगे भी नहीं करवाऊंगा, वीडियो वायरल

परिवार नहीं उठा पा रहा था ऑपरेशन का खर्चा

नाजिश का परिवार मेहनत-मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पाल रहे हैं, जब उन्होंने किडनी ट्रांसप्लांट का खर्चा सुना तो वह सन्न रह गए। लेकिन आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से बिना कोई पैसा खर्च किए। इतना सफल ऑपरेशन होना, ये सरकार की जमकर प्रशंसा करने की जरूरत है। इस ऑपरेशन के बाद पूरा परिवार काफी खुश है। वहीं, नाजिश की बहन फरहीन ने कहा कि नाजिश पूरी तरह से फिलहाल स्वस्थ है, ईद पर आयुष्मान योजना के माध्यम से हमें एक अनमोल रत्न मिला है।

डॉक्टरों की एक्सपर्ट्स टीम ने किया सफल ऑपरेशन 

बता दें कि 29 जून को डॉक्टरों की एक्पसपर्ट्स टीम ने नाजिश का ऑपरेशन किया था। ऑपरेशन कामयाब होने के बाद परिवार ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार बिना भेदभाव के सभी के लिए योजना बनाती है, लेकिन इस योजना से योगी सरकार ने एक मिसाल पेश की है।

ये भी पढ़ें- CM SHIVRAJ लाडली बहना सम्मेलन में हुए शामिल, कहा- हमने सभी का साथ दिया और भरपूर विकास किया