UP News: सड़क पर नमाज पढ़ने के मामले में मस्जिद के इमाम समेत 25 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन

Table of Contents

UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में कथित तौर पर सड़क पर नमाज अदा करने के मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है। वीडयो वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने इमाम समेत 25 लोगों को हिरासत में ले लिया। बता दें कि मस्जिद के बाहर सार्वजनिक रूप से नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस ने ये एक्शन लिया है।

UP Public place namaz
UP Public place namaz

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस का एक्शन

पुलिस की माने तो मुजफ्फनगर में मस्जिद के बाहर शुक्रवार की नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद तत्काल प्रभाव से एफआईआर दर्ज की गई। बता दें कि इस मामले में एक इमाम को भी गिरफ्तार किया गया है। वायरल वीडियो 25 अज्ञात लोगों को नमाज पढ़ते हुए देखा गया था।

आईपीसी की धारा 341 के तहत मामला दर्ज 

एसएसपी आयुश विक्रम सिंह ने कहा कि इस घटना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आईपीसी की धारा 341 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही रहमान मस्जिद के इमाम मौलाना नसीम को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस अन्य गिरफ्तारियों की जांच में जुट गई है। कुछ लोग मस्जिद के बाहर सार्वजनिक रास्ता रोककर नमाज अदा कर रहे थे, जिसके कारण आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

इसलिए लगा सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने पर बैन

बताया जा रहा है कि सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा करने के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों ने हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ शुरू कर दिया था। जिसके बाद बढ़ते बवाल को देखते हुए उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में सार्वजनिक जगहों पर नमाज बैन कर दी गई थी। क्योंकि इससे लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा था।