Dog Attack News: पागल कुत्ते के काटने से 2.5 साल की बच्ची में कुत्ते जैसे लक्षण, 50 लोगों को काटकर किया घायल, इलाज के दौरान मासूम की मौत

Table of Contents

Dog Attack News

उत्तर प्रदेश(UP News) के जालौन के कोंच इलाके से एक खबर सुर्ख़ियों में आने के बाद पूरे प्रदेश में सनसनी मच गयी है. बताया जा रहा है कि पागल कुत्ते के काटने(Dog Attack News) के बाद ढाई साल की मासूम में भी कुत्ते के लक्षण आ गए और उसने 50 लोगों को काटकर घायल कर दिया। यही नहीं दुखद बात यह है कि बच्ची की इलाज के दौरान झांसी में मौत हो गई है.

Dog Attack
Dog Attack

एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगवा रहे घायल 

ब्लॉक नदीगांव के ग्राम क्योलारी के रहने वाले गोलू कुशवाहा की ढाई साल की बेटी काव्या आज से चार दिन पहले ही अपने मामा के गाँव हिड़ोखरा आयी थी. इस दौरान जब वह बहार खेल रही थी तभी अचानक से उसे एक पागल कुत्ते ने काट लिया जिसके बाद वह अपने घर क्योलारी आ गई. और एक ही दिन के बाद मासूम में कुत्तों के लक्षण आने लगे. यही नहीं इस दौरान उसने गांव के 50 लोगों को काटकर घायल कर दिया। जिसके बाद परिजन इलाज के लिए उसे उरई ले गए जहां से उसे गंभीर हालत में झांसी के लिए रेफर कर दिया गया पर मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही बच्ची की मौत हो गई। बच्ची के मौत के बाद से पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है और एक के बाद एक पीड़ित सीएचसी कोंच में एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगवाने पहुंच रहे हैं।

Read More: DOG ATTACK NEWS: आवारा कुत्तों के झुण्ड ने एक मासूम और दो महिलाओं को घेरकर नोचा, हमले में महिला के गाल और होंठ को नोंच कर खा गए

एसीएमओ डॉ. एसडी चौधरी 

इस बात की जानकारी देते हुए एसीएमओ डॉ. एसडी चौधरी ने बताया कि रैबीज कुत्ता, बंदर, सियार जैसे जानवरों के काटने से ही फैलता है। किसी मनुष्य के काटने से रैबीज नहीं फैलता है। फिर भी लोग अपनी सहूलियत के लिए इंजेक्शन लगवा रहे हैं।