Dharm Parivartan In UP: बहराइच में पादरी करा रहा था धर्म परिवर्तन, हिंदू संगठन ने किया विरोध, छह लोगों पर केस दर्ज

Table of Contents

Dharm Parivartan In UP

Dharm Parivartan In UP: बहराइच जनपद के नानापारा इलाके के भग्गापुरवा गांव में स्थित एक घर में ईसाई धर्म अपनाने के लिए एक सभा रविवार को आयोजित की गई। इसकी जानकारी हिंदू संगठनों को मिलने के बाद उन्होंने इसका विरोध किया। यूपी पुलिस को सूचना मिलते ही हरकत में आ गई और मौके पर बिना वर्दी के पहुंचने के बाद पादरी को ग्रंथ के साथ देख उसको पकड़ लिया। पादरी को पकड़ने के बाद वहां पर मौजूद महिलाएं गुस्सा उठीं और पुलिसकर्मियों से भी भिड़ गईं।

महिलाएं ने हिंदू संगठन के लोगों से भिड़ीं

महिलाएं इतनी क्रोधित हो गई थी कि उन्होंने पुलिस वाले के साथ तो झगड़ा कर लिया साथ ही वहां पर मौजूद हिंदू संगठन के लोगों के साथ भी भिड़ गईं। हालांकि भारी विरोध के बावजूद पुलिस पादरी को वहां से ले जाने में कामयाब रही। ग्रामीणों की माने तो बीते एक महीने से प्रार्थना सभा आयोजित की जा रही थी। वहीं, दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद के संयोजक ने पुलिस को दी शिकायत में लिखवाया कि भग्गापुरवा गांव में अनिल कुमार, मालती देवी, ताजपुर टेड़िया निवासी रामनरायन बच्छराज, ननके समेत कई लोगों ने इकट्ठा होकर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है।

हिंदूओं के धर्म परिवर्तन के लिए पादरी ने प्रेरित किया 

हिंदू संगठन के लोगों ने आरोप लगाया कि पादरी ने हिंदूओं को धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रेरित किया। अब घटना का वीडियो पर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हिंदू समाज में इसको लेकर भारी आक्रोश है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिकायत सुनने के बाद तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। वहीं, एसपी मोहन त्रिपाठी ने कहा कि मामले में अभी तक छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है और दो लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

एएसपी जांच के लिए मौके पर पहुंचे 

इस घटना से हिंदू संगठन के लोगों के बीच भारी आक्रोश है, कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस पूरे मामले को दबाने में लगी हुई है। मामला सुर्खियों में आने के बाद एएसपी डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी को जांच के लिए मौके पर भेज दिया गया है। पुलिस ने कहा कि जांच के बाद ही इस घटना पर विस्तार से कुछ बताया जा सकता है।