Deputy CM Brajesh Pathak स्ट्रैचर पर मरीज लेकर पहुंचे लखनऊ, प्रदेश में 402 नए कोरोना केस

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

एक बार फिर कोरोना पूरे देश में पर पसारने लगा है, इसका असर देश के हर कोने कोने में देखा जा रहा है। जी हां अगर बात करें बीते 24 घंटे की तो आपको जानकर हैरानी होगी की इन 24 घंटों में ही 5676 नए केस सामने आए हैं। यही नही कोरोना संक्रमितों की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए विभिन्न प्रदेश में कई एडवाइजरी भी जारी की गई है। इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में पहली मॉक ड्रिल को अंजाम दिए गया।

इस ड्रिल के दौरान ही आज सुबह लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल के सामने Deputy CM Brajesh Pathak मौजूद रहे। इसी दौरान एक तेज रफ्तार एंबुलेंस अस्पताल के गेट पर आ कर रुकी। जिसके बाद पीपीई किट पहने वार्ड बॉय ने मरीज को एंबुलेंस से उतार कर स्ट्रैचर पर लिटाया और फिर स्वयं Deputy CM Brajesh Pathak ने मरीज को स्ट्रैचर से अस्पताल के अंदर भर्ती कराया।

Read More : आखिर क्यों आज AMIT SHAH ने असम के लोगों से मांगी माफी?

Deputy CM Brajesh Pathak ने अस्पताल की समीक्षा की

आपको बता दें आज प्रदेश में तेजी से बढ़ते हुए कोरोना केसों को देखते हुए सभी 75 जिलों में मॉक ड्रिल की गई। इस दौरान प्रदेश के ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल की समीक्षा की। इस दौरान वे करीबन आधे से एक घंटे तक अस्पताल में रुके और ऑक्सीजन प्लांट समेत अन्य सुविधाओं की जांच पड़ताल की। इस दौरान अस्पताल के निदेशक डॉ रमेश ने उनसे बताया की अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत न हो इसलिए 2 ऑक्सीजेंट प्लांट मौजूद हैं जिसमे से एक की क्षमता 960LPM तो वहीं दूसरे की क्षमता 500LPM बताई जा रही है।