DA Hike in UP: राज्य कर्मचारी और अधिकारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 16 फीसदी को होगी वृद्धि

Table of Contents

DA Hike in UP

DA Hike in UP: राज्य कर्मचारी और सहायता शिक्षण संस्थानों में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में यूपी सरकार ने 16 फिसदी बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। इसका लाभ उन कर्मचारियों को मिलेगा जो पांचवा वेतनमान पा रहे हैं या जिनका 1 जनवरी 2006 में पुनरीक्षित नहीं किया गया था। अब ऐसे सभी कर्मचारी और अधिकारियों को मूल वेतन का 412 फीसदी मिलेगा। इस मामले में अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने भी आदेश जारी कर दिए हैं।

dearness allowance will increase in up
dearness allowance increase in up

इनको मिलेगा महंगाई भत्ते का लाभ 

बता दें कि अपर मुख्य सचिव ने जो आदेश जारी किए हैं उसके मुताबिक राज्य के कर्मचारी, अधिकारी, सहायता प्राप्त और प्राविधिक शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ नगर-निगम कर्मचारी इस महंगाई भत्ते का फायदा उठा सकते हैं। भारतीय सेवा के अधिकारी भी इसका लाभ उठा सकते हैं जिनका 2006 के बाद से पुनरीक्षित नहीं हुआ है। इसी तरह एक अन्य आदेश के मुताबिक अखिल भारतीय सेवा अधिकारियों के भी डीए में वृद्धि की गई है।

ये भी पढ़ें- ADIPURUSH BOX OFFICE COLLECTION: विवादों के बीच ‘आदिपुरुष’ ने कई रिकॉर्ड तोड़े, अब हासिल किया ये नया मुकाम

16 फीसदी बढ़ाया गया DA

महंगाई भत्ते का लाभ उन सभी कर्मचारी और अधिकारियों को मिलेगा जिनको साल 2006 के बाद से डीए नहीं बढ़ा है। उनका भत्ता 396 फीसदी से बढ़कर 412 प्रतिशत हो जाएगा। योगी सरकार ने सभी महंगाई को देखते हुए फैसला लिया है, साथ ही कर्मचारी और अधिकारियों की ओर से भी मांग थी कि उनका भत्ता बढ़ें उनको काफी राहत मिलेगी। अब भत्ता बढ़ने का फैसला आ गया है तो यूपी के कर्मचारियों में खुशी की लहर है और उनको काफी राहत भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें- LOVE JIHAD: उत्तराखंड में सांप्रदायिक माहौल के बीच श्रीनगर में एक बार फिर लव जिहाद, हिंदू लड़की को भगाने की कोशिश