Covid के केसों में उत्तर प्रदेश में देखी गई रिकॉर्ड तोड बढ़त, 11 दिनों में 400% अधिक केसों में हुआ इजाफा

 

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें एक बार फिर देश के अलग अलग राज्यों में Covid केसों में रिकॉर्ड तोड उछाल देखी गई है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में पिछले 11 दिनों में 400% अधिक केसों को दर्ज किया गया है। यही नही पिछले 24 घंटों में यूपी में 74 नए एक्टिव Covid केस देखे गए हैं। इसमें सबसे जायदा केस दिल्ली से सटे गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर से सामने आए हैं।

 

Covid केसों में रिकॉर्ड तोड बढ़त

दरअसल यूपी में एक बार फिर कोविड के केसों में तेजी से उछाल देखी जा रही है। दरअसल बीते 11 दिनों में Covid के एक्टिव केस की संख्या 74 से बढ़कर 304 यानी 410% वृद्धि देखी गई है। वहीं अगर बात करें इस महीने की तो अभी तक इस महीने में Covid संक्रमितों की संख्या 492 पहुंच चुकी है। चौंकाने वाली बात तो ये है की इसी महीने के पहले 15 दिनों में। Covid संक्रमित मरीजों की संख्या मात्र 71 थी। वहीं आपको बता दें तेजी से बढ़ रहे कोविड केस ने पिछले साल के नवंबर का रिकॉर्ड भी टूट गया है। दरअसल पहले साल नवम्बर में कुल 467 केस देखे गए थे जबकि इस बार 492 केस दर्ज किए गए हैं।

 

Read more: ATIQUE AHMED की आज उमेश पाल अपहरण केस में होगी सुनवाई, पहले केस में हो सकती है जेल

 

बढ़ते Covid केसों को देखते हुए सीएम योगी ने की उच्चस्तरीय बैठक

आपको बता दें भले ही कोविड केसों में तेजी से वृद्धि हो रही है लेकिनैसा नही है की योगी सरकार इसको नजरंदाज कर रही है। इस मामले में सीएम योगी ने उच्च अधिकारियों के साथ बीते सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक भी की है। इस बैठक में सीएम योगी ने Covid और इनफ्लुएंजा को लेकर टीम 9 से बैठक कर उन्हे निर्देश किया । इस दौरान सीएम योगी ने देश के सभी 75 जिलों में Covid डेडीकेटेड हॉस्पिटल चिन्हित करने के सख्त निर्देश दिया हैं साथ ही उन्होंने कहा की यूपी में कोरोना से बचाव के लिए सभी संसाधन उपलब्ध कराए जा चुके हैं।