Corona के बढ़ते केसों ने यूपी में मचाया हड़कंप, पिछले एक हफ्ते में 200 प्रतिशत केस की देखी गई वृद्धि

Table of Contents

जानें क्या है पूरा मामला

जी हां आपको बता दें इन दिनों एक बार Corona के बढ़ते केस की खबर सुर्खियों में आ रही है। एक बार फिर देश में Corona के मरीजों की संख्या में भारी बढ़त देखी जा रही है। इसी कड़ी में यूपी में पिछले 8 दिनों में 200 प्रतिशत से अधिक कोरोना मरीजों की वृद्धि दर्ज की गई है।

 

Corona के मरीजों में 200 प्रतिशत का इजाफा

जी हां आपको बता दें इन दिनों Corona एक बार फिर देश के विभिन्न राज्यों में तेजी से फैल रहा है। इस दौरान खबरों के अनुसार यूपी में एक बार फिर कोरोना के मामले में इजाफा दर्ज होना शुरु हो गया है। दरअसल पिछले 8 दिनों में Corona के एक्टिव केसों की संख्या 74 से बढ़कर करीबन 170 जा पहुंची। यहीं नही पिछले 24 घंटों में ही 40 से अधिक लोग को कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

Read More: BARABANKI : तालाब में मिली युवक की लाश छात्रा से छेड़छाड़ को लेकर हुआ था विवाद, 11 आरोपी गिरफ्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक बुलाकर Corona पर चर्चा की थी

हालांकि प्रदेश सरकार प्रदेश में बढ़ रहे Corona केसों पर सतर्कता बरत रही है। इसी कड़ी में पिछले हफ्ते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाई लेवल की बैठक में बढ़ते कोरोना केसों को लेकर सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया था। यही नहीं मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना की जांच में तेजी बरतने की भी सलाह दी थी।

 

एनसीआर फिर बन रहा Corona का एपीसेंटर

आपको बता दें तीसरी लहर के बाद ही एक बार फिर यूपी एनसीआर में Corona का एपीसेंटर बनते देखा गया है। गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में अकेले ही 71 एक्टिव केस देखे गए हैं। यही नहीं इन इलाकों में लगातार कोरोना के मामले में इजाफा देखा गया है। वहीं अगर बात करें पिछले 24 घंटे में की गई जांच की तो आपको बता दें की पीछले 24 घंटों में कुल 35 हजार 819 सैंपल की जांच की गई है। जिसमे से वाराणसी में अकेले ही 2385 और अलीगढ़ में 1073 सैंपल की जांच की जा चुकी है।