online game conversion: ऑनलाइन गेम के जरिए धर्मांतरण, तीन युवको ATS ने किया गिरफ्तार

Table of Contents

online game conversion

online game conversion: इंटरनेट मीडिया के जरिए ब्रेनवास कर धर्मांतरण करने वाले तीन युवकों को एटीएस ने लखनऊ में गिरफ्तार किया है। हालांकि एटीएस ने पीड़ित की मां की तरफ से ही सदर बाजार थाने में कंप्लेंट करवाकर मामला दर्ज करवा दिया है। वहीं, एटीएस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सदर बाजार थाने को सौंप दिया है। रविवारकी सुबह पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां से उनको जेल भेज दिया गया है।

UP ATS
UP ATS

युवक की मां ने करवाया केस दर्ज 

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने कहा कि नवीन निवासी महिला सुमन ने इस मामले में केस दर्ज करवाया है। बता दें कि मामला यूपी के सहारनपुर का है, जहां एटीएस को इंटरनेट के माध्यम से धर्मांतरण करने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर ही एटीएस की टीम ने तीन आरोपियों (अजहर, राशिद और सादिक) को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें- WORLD CUP 2023: सिंकदर रजा ने तोड़ा 19 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा कारनाम करने वाले जिंबाब्वे के बने पहले खिलाड़ी

पिछले कुछ महीनों से बेंग्लुरू में रहा है गौरव

वहीं, सुमन ने कहा कि उसका 22 साल का लड़का गौरव पिछले कई महीनों से बेंग्लुरू में रह रहा है, गौरव का सहारनपुर में रहने वाले तीन युवकों ने पहले ब्रेनवॉश किया और उसके बाद गौरव का धर्मांतरण कराने की पूरी कोशिश की। पहला नाजिम ने युवक को नमाज पढने के लिए आकर्षित किया और उसके बाद ट्रेनिंग देने लगा। साथ ही सादिक और अजहर नाम के दो शख्स गौरव को पैसे देकर धर्मांतरण के लिए उकसाने का काम किया।

आरोपियों ने स्वीकारा अपना जुर्म

तीनों आरोपियों ने स्वीकार किया कि वह हिंदू धर्म के मानने वाले लोगों को टारगेट करके उनका मतांतरण करवाते थे। युवक की मां ने बताया कि गौरव पिछले कुछ समय से रेशमा के संपर्क में था। उसी ने मेरे बेटे के मोबाइल में कैरम बोर्ड डाउनलोड करवाया और उसकी आड़ में ब्रेनवॉश कराकर धर्मांतरण कराया गया। अब वह रोजा भी रखता है और नमाज भी पढ़ता है। फिलहाल उन तीनों आरोपी को एटीएएस ने गिरफ्तार कर लिया और बताया जा रहा है कि इनके निशाने पर कई हिंदू परिवार थे।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA WEST: पहले व्हाट्सएप पर फिर सोसायटी परिसर में भिड़े AOA सदस्य