UP News: कौशांबी में चंगाई सभा पर लगे धर्मांतरण के आरोप, 7 के खिलाफ FIR… 14 दिन की न्यायिक में भेजे गए दो लोग

UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी में धर्मांतरण का मामला सामने आया है, यहां पर पुलिस ने छापेमारी की है और धर्म परिवर्तन के मामले में 7 लोगों को नामजद किया है। बता दें कि ग्रामीण लोगों ने चंगाई सभा आयोजित कर अनुसूचित जाति के लोगों का धर्म परिवर्तन करने का गंभीर आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि बीमारी ठीक करने के नाम पर धर्मांतरण किया जा रहा था। धर्म परिवर्तन को लेकर सीएम योगी ने कहा कि ये इंटरनेशनल सिंडिकेट है।

Conversion from Hindu to Christian
Conversion from Hindu to Christian

थाने में शिकायत दर्ज करने के बाद मारा छापा

दरअसल, मामला सराय अकिल थाना क्षेत्र के अकबराबाद गांव का है, यहां पर रहने वाले महेंद्र तिवारी ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के अनुसार गांव में राजेंद्र पाल और गुलाबो समेत 7 लोग चंगाई में एक सभा आयोजित करते हैं। अनुसूचित जाति के शरीफ लोगों को पैसों का लालच, बीमारी ठीक करने और चमत्कार दिखाकर हिंदू से ईसाई धर्म अपनाने के लिए बोलते हैं। अब सराय की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस अब जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ें- ICC WORLD CUP 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, भारत-पाकिस्तान की इस दिन होगी भिड़ंत… यहां देखें पूरी डिटेल्स

प्रलोभन देकर हो रहा था धर्म परिवर्तन

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर ने कहा कि थाना क्षेत्र के सराय में एक घटना हुई है, जिसमें कुछ प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन की कोशिश कर रहे थे। इस पूरे में मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया और 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि इन दोनों लोगों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरात में भेज दिया गया। अब पुलिस ने कहा कि आगे की कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: CM योगी के सख्त निर्देश, कांवड़ यात्रा के रास्ते में नहीं खुलेगी मांस की दुकान… बिक्री पर भी रोक लगी