Ghaziabad conversion case: ऑनलाइन गेम से मास्टरमाइंड कर रहा था धर्मांतरण, पुलिस को जानकारी में मिला 1000 पेजों का डाटा

Table of Contents

Ghaziabad conversion case

Ghaziabad conversion case: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में ऑनलाइन गेम के माध्यम से कर रहा धर्मांतरण केस में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी पुलिस को एफएसएल की मदद से शाहनवाज उर्फ बद्दो के फोन और कंप्यूटर से डाटा को जब्त किया है। हालांकि अभी भी पुलिस को पूरा डाटा नहीं मिला है। अब पुलिस कोर्ट में शाहनवाज की रिमांड को बढ़ाने की अपील करेगी।

Online Game conversion in ghaziabad
Online Game conversion in ghaziabad

धर्मांतरण के खेल में पुलिस को सिर्फ बद्दो मिला 

हिंदू विरोधी इस घिनौने खेल में पुलिस को अभी तक बद्दो ही हाथ लगा है, पुलिस की सूचना सुनकर बद्दो ने अपने कंप्यूटर से डाटा डिलिट कर दिया था। अब पुलिस कड़ी मशक्कत के बाद डाटा तो रिकवर कर लिया है। लेकिन बताया जा रहा है कि अभी पूरा डाटा नहीं मिला है। फॉरेंसिक लैब ने 1000 पेजों का डाटा खंगालकर निकाल लिया है। अब गाजियाबाद पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि वह इस डाटा का बारीके से विश्लेषण करे और कड़ी से कड़ी जोड़कर जांच को आगे बढ़ाए।

ये भी पढ़ें- RAJASTHAN ELECTION 2023: कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होंगे 25 बड़े नेता! पिछले दिनों पूर्व राष्ट्रपति के रिश्तेदार ने बदली थी पार्टी

जांच में पुलिस को बरतनी होगी सतर्कता

अब पुलिस को अपनी जांच इस तरीके से आगे बढ़ाना है कि कोई सबूत पीछे छूट न जाए। क्योंकि जांच में छोटे से छोटे सबूत काफी अहम है और इनकी जांच ढंग से नहीं की गई तो बद्दो और उसका गैंग हाथ से निकल जाएगा। गौरतलब हो कि बीते दिनों ऑनलाइन गेम के माध्यम से धर्मांतरण का मामला सामने आया था। इस शहनबाज खान (बद्दो) और गाजियाबाद की एक मस्जिद के मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

ऑनलाइन गेम के माध्यम से हुआ बच्चे का धर्मांतरण 

गाजियाबाद में रह रहे शख्स ने शिकायत में लिखवाया था कि हाल ही में 12वीं कक्षा की पास करने वाले मेरे बेटे का मोहम्मद अब्दुल रहमान और बद्दो धर्मांतरण करवा दिया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसका बेटा ऑनलाइन गेमिंग एप के जरिए बद्दो के संपर्क में आया था। इसके बाद से ही उसका झुकाव इस्लाम की ओर होने लगा था। लड़के ने अपने पिता को बताया कि बद्दो के कहने पर उसने इस्लाम कबूल कर लिया।

ये भी पढ़ें- NOIDA NEWS: बिल्डर-बायर्स की लड़ाई में CM योगी की एंट्री! नोएडा अथॉरिटी करेगा समीक्षा बैठक की तैयारी