CM Yogi: मणिपुर में शहीद जवान आलोक राव का पार्थिव शरीर वाराणासी पहुंचा, CM Yogi ने की परिजनों को 50 लाख रुपये देने की घोषणा

Table of Contents

CM Yogi: 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने सशस्त्र व्यक्तियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवान आलोक राव को श्रद्धांजलि दी है, बता दें कि शहीद जवान असम राइफल्स में तैनात था। अब सीएम योगी ने शहीद के परिवारजनों को एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। जवान का पार्थिव शरीर भी शुक्रवार की सुबह विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा है। वहां से चंदौली के लिए रवाना किया गया है।

जनपद की एक सड़क शहीद के नाम पर होगी 

आर्थिक सहायता के साथ ही सीएम योगी ने जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद आलोक नाम से करने की घोषणा की है। बता दें कि मणिपुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में आलोक राव घायल हो गए थे। इसके बाद बुधवार को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। आलोक राव 2021 में असम राइफल्स में भर्ती हुए थे, इसके बाद उन्हें मणिपुर में पॉस्टिंग मिली थी।

शहीद जवान को सीएम योगी ने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की 

मुख्यमंत्री ने जवान को शोक संवेदना देते हुए ट्वीट कर कहा कि मणिपुर में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए जनपद चन्दौली निवासी असम राइफल्स के जवान श्री आलोक राव को विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। शहीद जवान के परिजनों को ₹50 लाख की आर्थिक सहायता तथा उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी। साथ ही संबंधित जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद श्री आलोक राव के नाम पर किया जाएगा। प्रदेश सरकार हर परिस्थिति में शहीद के परिजनों के साथ है।

वाराणासी पहुंचा आलोक राव का पार्थिव शरीर 

गुरूवार की सुबह जवान के पार्थिव शरीर को कोलकाता से इंडिगो की फ्लाइट से सुबह करीब 9 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचा है, यहां पर शहीद जवान को 39 जीटीसी के जवानों ने तिरंगे के साथ शस्त्र सलामी दी। शहीद के पार्थिव शरीर पर एडीसीपी गोमती जोन टी. सरवणन व पिंडरा नायब तहसीलदार साक्षी राय ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।