UP News: CM योगी के सख्त निर्देश, कांवड़ यात्रा के रास्ते में नहीं खुलेगी मांस की दुकान… बिक्री पर भी रोक लगी

Table of Contents

UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बकरीद और कांवड़ यात्रा के मौके पर सुरक्षा का जायजा लेते हुए अफसरों को सख्त निर्देश दिए। बता दें कि 4 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। इसको लेकर सीएम योगी ने खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने ये भी कहां की पिछली बार की तरह इस बार भी गोताखोरों की तैनाती और सीसीटीवी लगाए जाए।

Kanwar Yatra in UP
Kanwar Yatra in UP

धार्मिक जुलूसों में अस्त्र-शस्त्र पर लगी रोक 

यूपी सहिष्णुता पर ध्यान देते हुए सीएम योगी ने इस बात के लिए भी निर्देश दिए हैं कि धार्मिक यात्राओं, जुलूसों में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन होना चाहिए। साथ ही संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी हो और पर्व त्योहार के मौके पर सुचारू रुप से बिजली की आपूर्ति की जाए। बता दें कि आगामी त्योहारों की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में पुलिस कमिश्नर, डिविजनल कमिश्नर, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक समेत तमाम बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: अपराधियों पर शिकंजा कसेगी योगी सरकार… लव जिहाद, धर्मांतरण सहित इन केसों के लिए चलेगा ‘ऑपरेशन कन्विक्शन’

सीएम बोले- हमें सतर्क और सावधान रहना होगा

4 जुलाई से पवित्र श्रावण मास प्रारम्भ होने जा रहा है, इस वर्ष श्रावण मास दो महीना का होगा और इस महीने बकरीद भी है। इसकी को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क-सावधान रहना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धालुओं की आस्था का सम्मान करते हुए कांवड़ मार्ग पर खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगानी चाहिए। मार्ग बिल्कुल साफ सुथरा रहना चाहिए। इसके साथ ही पानी की व्यवस्था, सीसीटीवी, खोताखोरों की तैनाती होनी चाहिए।

डीजे तय मानकों के हिसाब से ही बजेंगे

सीएम योगी ने कही अधिकारियों को सीधे तौर पर निर्देश दिए हैं कि कांवड़ यात्रा के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले डीजे, संगीत की ध्वनि मानकों के हिसाब ही की जाए। उन्होंने कहा कि सभी को अपने त्योहार आयोजन करने की अनुमति दें। लेकिन सुनिश्चित करें कि सभी लोग कानून का पालन करें।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA: यमुना अथॉरिटी ने 24 हजार रेसिडेंशियल आवंटियों को दी राहत, बिना विलंब शुल्क के होगी रजिस्ट्री