CM Yogi: धार्मिक स्थलों पर फिर से लाउडस्पीकर लगाने के बीच सीएम योगी सख्त, कहा- रोक के बावजूद स्पीकर लगाना बर्दाश्त नहीं

Table of Contents

CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर फिर से लाउडस्पीकर लगाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्पीकर पर रोक लगाने के बाद भी फिर से लगाए जा रहे हैं, ऐसे करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। सीएम योगी ने ऑफिसर को निर्देश दिए हैं कि धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों की आवाज को पहले की तरह करके उसे नियंत्रित किया जाए।

संवाद स्थापित कर स्पीकर हटाए जाए

लाउडस्पीकर को लेकर सीएम योगी ने कहा कि कुछ समय पहले सहजता के साथ धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की कार्यवाही हुई थी। लोगों ने भी जनहित के अधिकारों को देखते हुए स्वयं ही स्पीकर को हटा लिए थे। सीएम योगी ने आगे कहा कि कई जिलों में घूमने के बाद इस बात का अध्ययन किया गया कि जिलों में फिर से लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। ये बिल्कुल भी बर्दाश्त करने वाली बात नहीं है। अधिकारी तत्काल प्रभाव से उनसे संवाद स्थापित करें और वहां पर पहले जैसी स्थिति बनाए।

बहन-बेटियों की छेड़खानी पर सीएम योगी सख्त 

सीएम योगी ने कहा कि सूबे में अब बहन-बेटियों से छेड़खानी करने वाले किसी भी शोहदों की खैर नहीं है। बुधवार को मुख्यमंत्री ने सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह छेड़खानी करने वाले शोहदों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। सीएम योगी ने ऐसे शोहदों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सक्रियता भी दिखाई है। साथ ही अधिकारियों को फुट पेट्रोलिंग करने को लिए भी कहा है।

अवैध शराब बनाने के खिलाफ कार्रवाई 

नशे को लेकर भी सीएम योगी एक्शन मोड में दिखाई दिए हैं, उन्होंने अवैध रूप से शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध शराब वालों के यहां छापेमारी की जाए और उन पर ठोस कार्रवाई हो। साथ ही योगी ने कहा कि जो अफसर शराब का आदि हैं उसे कतई भी फील्ड पर न उतारा जाए। ऐसे अधिकारियों कि चिन्हित कर उनकी सेवाएं खत्म कर देनी चाहिए।