CM Yogi Prayagraj Visit: माफिया अतीक से कब्जामुक्त कराई जमीन पर बने फ्लैट को देखने पहुंचे योगी, 768 करोड़ के प्रोजक्ट्स का किया शिलान्यास

Table of Contents

CM Yogi Prayagraj Visit Update

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रयागराज दौरे(CM Yogi Prayagraj Visit) पर आये हैं. जहां उन्होंने कुख्यात माफिया अतीक अहमद से कब्जामुक्त कराई गई लूकरगंज की जमीनों पर तैयार हुए फ्लैट्स का निरक्षण करते हुए 768 करोड़ के 226 प्रोजेक्ट का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इसी बीच उन्होंने 20 लाभार्थियों से संवाद भी किया।

CM Yogi Prayagraj Visit Latest Update
CM Yogi Prayagraj Visit Latest Update

768 करोड़ के प्रोजक्ट्स का किया शिलान्यास

प्रयागराज में आज कुख्यात माफिया अतीक अहमद से कब्जामुक्त कराई गई जमीनों पर तैयार हुए फ्लैट्स का निरक्षण करते हुए सीएम योगी ने कहा कि “768 करोड़ की परियोजनाओं के साथ आज कुख्यात माफियाओं के कब्जे से मुक्त करवाकर गरीबों को आवास दिए जा रहे हैं। कहने के लिए ये 76 आवास हैं, लेकिन इसके पीछे एक भाव है कि ये माफियाओं से मुक्त करवाकर दिए जा रहे हैं। प्रयागराज एक पौराणिक नगरी है, शिक्षा और न्याय की धरती रही है। आज प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों से कहना चाहूंगा कि वो भी अपने जनपद मे ऐसे ही माफियाओं की कब्जाई जमीन पर गरीबों के लिए आवास बनवाने का कार्य करें।”

 

2027 तक भारत विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था- सीएम योगी 

यही नहीं इस दौरान लीडर प्रेस मैदान के मंच से बोलते कि “हमको 36 हजार करोड़ के निवेश प्राप्त हुए। और जिस स्पीड के साथ भारत की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है। इसको बनाए रखेंगे तो 2027 में भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी। ये देश नारों से नहीं चलेगा। जो कार्य हुए है, उससे चलेगा। आज भारत और उत्तरप्रदेश की तस्वीर बदली है।”

Read More: UP NEWS: नमाज के बाद शाही ईदगाह में शहरकाजी प्रोफेसर ने किया यूसीसी का विरोध, बोले- मुसलमानों के लिए कुरान और शरीयत पहले

विपक्षियों पर साधा निशाना 

इस दौरे पर जहां उन्होंने 76 लाभार्थियों को फ्लैट की चाबियां सौंपी वहीं इसके साथ ही विपक्ष पर जोरदार हमला भी बोलै है. उन्होंने कहा कि “”आज सरकार गरीबों के साथ खड़ी है। पहले की सरकारें माफिया के साथ खड़ी होती थीं। पहले जमीनों पर सरकार से संरक्षित माफिया कब्जा करते थे। अब योगी सरकार में ऐसा नहीं हो सकता है।”