CM Yogi On Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद या मंदिर को लेकर सीएम योगी ने कही ये बड़ी बात, बोले- “ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा”

Table of Contents

CM Yogi On Gyanvapi Case

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद या मंदिर विवाद को लेकर आज सीएम योगी(CM Yogi On Gyanvapi Case) ने इंटरव्यू के दौरान जमकर निशाना साधा है. इस दौरान उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “अगर ज्ञानवापी को हम मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा…भगवान ने जिसको दृष्टि दी है…. वो देखे न”

UP CM Yogi Adityanath Full Image
UP CM Yogi Adityanath

त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है- सीएम योगी 

इस इंटरव्यू में आगे मुग़ल शासकों द्वारा की गई गलतियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि “त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है। हमने तो नहीं रखे हैं न। ज्योर्तिलिंग हैं… देव प्रतिमाएं हैं। पूरी दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह रही हैं…… मुस्लिम समाज को ऐतिहासिक गलती दुरुस्त करनी चाहिए। मुझे लगता है कि ये प्रस्ताव मुस्लिम समाज की तरफ से आना चाहिए कि साहब… ऐतिहासिक गलती हुई है।” साम योगी के ब्यान के बाद से ही सोशल मीडिया पर इसको लेकर ऑडियंस दो भागों में बातिन नज़र आ रही है जहाँ एक तरफ लोग उनकी बात को समर्थन दे रहे हैं तो दूसरी ओर लोग इसक अविरोध भी करते देखे जा रहे हैं.

3 अगस्त तक ASI सर्वे पे लगी है रोक 

बता दें कि ज्ञानवापी के ASI सर्वे पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 3 अगस्त तक रोक लगा दी है. कोर्ट ने बताया कि 3 अगस्त की सुनवाई के बाद स्पष्ट होगा कि सर्वे होगा या नहीं? ऐसे में जहां एक तरफ संघ और भाजपा दोनों ही इस मुद्दे पर खुलकर बात करने से कतराते हैं वहीं सीएम के इस बयान से प्रदेश की राजनीति टूल पकड़ती देखि जा रही है. उनके इस बयान पर बोलते हुए सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “ज्ञानवापी का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। मैं मस्जिद में मंदिर खोजने वालों को सावधान कर रहा हूं।”

 

Read More: NOIDA NEWS: खेल सुविधाओं एक नाम पर खाली पड़े मैदान, अफसरों पर गाज बनकर गिरेगी सीईओ लोकेश की ये रिपोर्ट