CM Yogi In Gorakhpur: UP में रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद CM Yogi ने की ‘गोरखनाथ मंदिर’ में पूजा-अर्चना, रुद्राभिषेक कर निकाली कलशयात्रा

Table of Contents

CM Yogi In Gorakhpur: 

गोरखनाथ मंदिर परिसर में नौ देवी-देवताओं के नवीन मंदिर में विग्रहों की स्थापना और प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में आयोजित अनुष्ठानाों में सात दिवसीय ‘श्रीमद्भागवत कथा’ और श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का प्रारंभ सीएम और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi In Gorakhpur) की उपस्थिति में हुआ।

9 देव विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा दो चरणों में होगी

21 मई को इन धार्मिक अनुष्ठानों की पूर्णता के साथ गोरक्षपीठाधीश्वर में सभी देव विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। बता दें कि गोरक्षपीठ में नव निर्मित 9 देव विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में दो चरणो में धार्मिक अनुष्ठान का क्रम हो रहा है।

CM Yogi के नेतृत्व में श्रीमद्भागवत कथा की भव्य कलशयात्रा निकाली गई

बता दें कि सीएम योगी के नेतृत्व में श्रीमद्भागवत कथा की भव्य कलशयात्रा निकाली गई, इस यात्रा में 9 देव विग्रहों को रथ पर विराजमान कर यात्रा को भव्य तरीके से निकाला गया। इस पावन अवसर पर महाराज जी ने भगवान भोलेनाथ से संपूर्ण विश्व के कल्याण हेतु प्रार्थना की।

वैदिक विधि विधान के साथ हुई पूजा अर्चना

कलशयात्रा के बाद श्रीमद्भागवत महापुराण पोथी को कथास्थल महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में वैदिक विविधान के साथ प्रतिष्ठित किया गया। वहीं, योगी कमलनाथ ने कहा कि 15 मई से लेकर 21 मई तक श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ का आयोजन भी गोरखनाथ मंदिर की यज्ञशाला में ही होगा।