CM Yogi: UP में गाड़ी मालिकों की मौज, योगी सरकार ने 5 साल तक के ट्रैफिक चालान को किया माफ

Table of Contents

CM Yogi

CM Yogi: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गाड़ी मालिकों को राहत दी है। इनमें प्राईवेट और कमर्शियल वाहन सभी शामिल किए गए हैं। यूपी सरकार ने वाहन मालिकों को राहत देते हुए उनके बीते पांच सालों के चालान माफ करने का निर्णय लिया है। सीएम योगी के इस फैसले से यूपी में लाखों वाहन मालिकों को एक तरह से सौगात मिली है। बता दें कि 1 जनवरी 2027 से 31 दिसंबर 2021 के बीच जितने भी चालान काटे गए थे, वह सब निरस्त कर दिए जाएंगे।

CM Yogi Adityanath Image Today
traffic challan waived

परिवहन आयुक्त ने चालान निरस्त करने के निर्देश दिए 

बता दें कि जिनके भी चालान न्यायालय में लंबित हैं, उन सभी के चालान माफ कर दिए जाएंगे। परिवहन आयुक्त चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि संभागीय परिवहन ऑफिसर को निर्देश दिए गए हैं कि कोर्ट में लंबित चालानों को प्राप्त कर उन सभी को पोर्टल से रद्द कर दिया जाए। आयुक्त ने आगे कहा कि यूपी के अध्यादेश संख्या 2 जून 2023 के जरिए पुराने सभी चालान को निरस्त कर दिए जाए।

ये भी पढ़ें- LADLI BEHNA YOJANA: बहनों का इंतजार हुआ खत्म, 1.25 करोड़ महिलाओं को मिलने वाली है लाडली बहना योजना की पहली किस्त

योगी सरकार ने वाहन चलाने वालों को दी राहत 

गौरतलब हो कि नोएडा में किसान चालान को रद्द करने के लिए लगातार विरोध कर रहे थे, अब योगी सरकार ने राज्य के सभी लोगों को चालान निरस्त करने का फैसला लिया है और अब किसान के साथ सभी लोगों को राहत मिलेगी। इस फैसले से उन लोगों का काफी राहत मिलने वाली है जिनके चालान हजारों रुपये में थे।

चालान कटने का आएगा मैसेज

इस अवधि के बाद लोगों को ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वह अब से घर पर बैठकर ही ऑनलाइन चालान भर सकते हैं। इसके बारे में पूरी जानकारी को हासिल करना है तो आप यूपी ट्रैफिक पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। चालान भरने के लिए आपके पास सिर्फ गाड़ी का नंबर होना चाहिए। इसमें खास बात ये भी है कि इसके माध्यम से आप शिकायत कर सकते हैं और जब आपका वाहन चालान कट जाएगा तो आपके मोबाइल नंबर पर मैसेज भी आ जाएगा।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA: फेसबुक पर की दोस्ती, शादी के बाद कराया जबरन धर्म परिवर्तन… सात साल तक प्रोफेसर पर किया अत्याचार!