CM Yogi: सीएम योगी की गोरखपुर को सौगात! वाटर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के बाद बनेगी ‘स्पोर्ट्स सिटी’

Table of Contents

CM Yogi

गोरखपुर के राप्तीनगर विस्तार में योगी सरकार (CM Yogi) 25 एकड़ में स्पोर्ट्स सिटी बनाने की योजना बना रही है। जीडीए के अधिकारी जल्दी ही मुंबई और बेंग्लुरू का दौरा कर गोरखपुर स्पोर्ट्स सिटी की रूपरेखा तैयार करेंगे। स्पोर्ट्स सिटी के तहत कई प्रकार के खेलों के लिए विभिन्न ग्राउंड बनाए जाएंगे।

स्पोर्ट्स सिटी में कई प्रकार की सुविधाएं होंगी 

योगी सरकार ने शिक्षा के साथ खेलों पर भी ध्यान दिया है, अब खेल प्रतिभाओं को निखारने के साथ खिलाड़ियों को छात्रावास की फैसिलिटी भी मुहैया कराई जाएगी। गोरखपुर में बनाई जा रही स्पोर्ट्स सिटी के माध्यम से बहुउद्देशीय स्टेडियम, इनडोर स्टेडियम, मीटिंग हॉल के साथ कई अन्य सुविधाओं का विकास होगा। स्पोर्ट्स सिटी में सभी अत्याधुनिक टेक्निक से लैस स्पोर्ट्स क्लीनिक, होटल, मनोरंजन पार्क, मल्टीप्लेक्स और शॉपिंग मॉल से लेकर हेल्थ सेक्टर विकसित किए जाएंगे। ताकि खिलाड़ियों को खेलने के दौरान किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े।

विभिन्न प्रकार के ग्राउंड होंगे तैयार 

जीडीए के कार्यकारी अभियंता किशन सिंह ने कहा कि स्पोर्ट्स सिटी में कई प्रकार के ग्राउंड बनाए जाएंगे। जहां पर मुख्य रूप से क्रिकेट, फुटबॉल और एथलेटिक्स स्टेडियम बनाए जाएँगे। साथ ही शूटिंग, तीरंदाजी रेंज, कुश्ती, वॉलीबॉल और खोखो आदि के लिए भी ग्राउंड होंगे।

राप्तीनगर विस्तार योजना में 25 एकड़ में होगा विकास 

जीडीए के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर ने कहा कि राप्तीनगर विस्तार योजना में 25 एकड़ में स्पोर्ट्स सिटी का विकास किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि स्पोर्ट्स सिटी को हाईटेक तकनीकी से लैस बनाने के लिए जीडीए की एक टीम देश के हर राज्य में जाएंगी, जहां पर स्पोर्ट्स सिटी बनी हुई है। उसका मूल्यांकन कर वह अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और उसी आधार पर गोरखपुर की स्पोर्ट्स सिटी को तैयार किया जाएगा।