Gorakhpur News: सीएम योगी 78 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की देंगे सौगात, 43 विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Table of Contents

Gorakhpur News:

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स सहित 78 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। राजेंद्र नगर के भाटी विहार कालोनी में शाम चार बजे से आयोजित कार्यक्रम में जीडीए की 68.11 करोड़ रुपये की लागत वाली पांच, जबकि जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की 38 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

Sports Complex
Sports Complex

GDA बनाएगा मिनी काम्पलेक्स

बता दें कि जीडीए की ओर से खिलाड़ियों की सुविधा और बेहतर खेल के लिए भाटी कालोनी में मिनी काम्पलेक्स का निर्माण 2 एकड़ जमीन पर किया जाएगा। इसको बनाने में छह करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये का खर्च आएगा। जीडीए के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर ने कहा कि स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में एथलीटों के लिए बास्केटबाल कोर्ट, सिंथेटिक ट्रैक, वालीबाल कोर्ट, इंडोर बैडमिंटन कोर्ट, लान टेनिस कोर्ट, टेबिल टेनिस कोर्ट, शूटिंग रेंज बनाया जाएगा।

क्रिकेट के अभ्यास के लिए होगा नेट्स

उन्होंने आगे कहा कि क्रिकेट के अभ्यास के लिए नेट की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। यहां पर भाला फेंक, गोला फेंक, लंबी कूद, ऊंची कूद के लिए भी अभ्यास कराया जाएगा। कांप्लेक्स को विभिन्न खेलों के लिए तैयार किया गया है। इसी के साथ रविवार को रामगढ़ताल रिंग रोड का शिलान्यास भी किया जाएगा। बताया जा रहा है कि ये रिंग रोड दो लेन का होगा। इसके साथ ही परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के कायाकल्प 1 करोड़ 24 लाख 78 हजार रुपये की लागत से तैयार किया जाएगा।