UP News: जनता दर्शन में CM Yogi अलग अवतार में दिखे, बोले- लोगों की समस्या का समाधान जल्द हो, नहीं तो सख्त कार्रवाई होगी

Table of Contents

UP News:

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता की समस्या के समाधान में हीलाहवाली करने वाले अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के संकेत दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को समय से कार्यालय पहुंचने के साथ जनता की समस्या पर ध्यान देने के लिए कहा है। साथ ही लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सॉल्व करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को जनता दर्शन के लोगों की समस्या सुनने के बाद ऑर्डर दिए हैं।

CM Yogi listened to  problems of people in Janta Darshan
CM Yogi listened to problems of people in Janta Darshan

जनता दर्शन के दौरान अधिकारी मौजूद रहे

बता दें कि जनता दर्शन के दौरान मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, डीजीपी विजय कुमार और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद मौजूद थे। बताया जा रहा है कि जनता दर्शन में ज्यादातर अवैध कब्जे, आपसी संपत्ति विवाद, आपसी विवाद, इलाज के लिए आर्थिक सहायता को लेकर मुख्यमंत्री के पास मदद मांगने के लिए आए थे। वहीं, सीएम योगी ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि लोगों को इलाज के लिए आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा, सरकार के पास बहुत पैसा है।

ये भी पढ़ें- RAS TRANSFER: चुनाव से पहले गहलोत सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IAS, IPS समेत 336 RAS ऑफिसर के तबादले

पैसे के अभाव में किसी न नहीं रूकेगा इलाज 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी शख्स का पैसे के अभाव में इलाज नहीं रुकेगा। जनता की प्रार्थना मिलने के बाद सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इलाज से जुड़े जितने भी एस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द कराकर शासन को उपलब्ध कराए जाएं। साथ ही राजस्व और पुलिस से जुड़े मामलों को पूरी तरह से पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ निवारण करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

जनता से मिलने के लिए अधिकारी मौजूद रहे: सीएम योगी

जनता दर्शन के दौरान सीएम योगी ने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को निर्देश दिए कि सभी विभागों में जनता से मिलने का विशेष ध्यान रखा जाए। ऑफिस टाइम के दौरान अधिकारी अपने दफ्तर में मौजूद रहे। अगर वह किन्हीं कारणों से विभाग में मौजूद नहीं हैं तो अपने अधीनस्थ को यह जिम्मेदारी सौंपे ताकि प्राथमिकता के आधार पर जनता की समस्याओं का समाधान किया जा सके।