CM Yogi ने सोनभद्र में जनसभा को किया संबोधित, नंबर वन बनाने के लिए इतने करोड़ की दी सौगात

Table of Contents

CM Yogi

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ आज सोनभद्र के दौरे पर पहुंचे हैं। वहां के लोगों को 414 करोड़ रुपये की लागत से 217 परियोजनाओं की सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अपार प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर और ऋषि मुनियों की तप से पुण्य इस धरा को मेरा नमन। उन्होंने कहा कि आज यहां पर कृषि विज्ञान केंद्र का शिलान्यास हो रहा है, इससे यहां के किसानों को फायदा होगा।

Chief Minister Yogi adithyanath In Sonebhadra
Chief Minister Yogi adithyanath In Sonebhadra

सोनभद्र को नंबर बनाना हमारी प्राथमिकता: CM योगी 

सीएम योगी ने कहा कि सोनभद्र जिले को विकास के पैमान पर नंबर बनाने का काम हमारी सरकार कर रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विपक्ष को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार लगातार विकास कार्य कर रही है, लेकिन विपक्ष को ये सब रास नहीं आ रहा है। वह हर कार्य में विघ्न डालने के लिए आ जाते हैं। जनसभा में सीएम ने लोगों से अपील की कि वह अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजें।

ये भी पढ़ें- NEHRU MEMORIAL MUSEUM : वंशवाद की राजनीति के ताबूत में पीएम मोदी ने जड़ी एक और कील, बदला गया नेहरू मेमोरियल का नाम

सीएम योगी ने पीएम मोदी के 9 वर्ष के कार्यकाल को याद किया 

योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के कार्यकाल के 9 वर्ष पूरे होने पर कहा कि पर्यावरण संरपक्षण, ऊर्जा के अक्षय प्राकृतिक स्त्रोतों के सद्पयोग के साथ देश का विकास सुनिश्चित किया। सोनभद्र के विकास के लिए सीएम योगी ने कहा कि मैंने आज जिले में बन रहा मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। आज से छह वर्ष पहले कौन सोच सकता था कि सोनभद्र में कोई मेडिकल कॉलेज बन सकता है। अब यहां के नौजवानों को डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को दिया टारगेट

मुख्यमंत्री ने सोनभद्र में विकास, विपक्ष और मेडिकल के बारे में बात तो की, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि मैं आज यहां पर प्रशासन को एक लक्ष्य दे रहा हूं कि अगले महीने में कैंप लगाकर वनाधिकार पट्टे देने का काम करें। जिससे वंचितों को उनका अधिकार मिले, जिसके लिए वह वर्षों से आस लगाए बैठें हैं और लोगों के साथ डबल इंजन की सरकार उनके साथ खड़ी है। पिछले नौ वर्षों में भारत ने एक लंबी दूरी तय की है। आज हमारी कानून व्यवस्था को ठेंगा नहीं दिखा सकता है, क्योंकि उसको पता है कि उसका क्या हाल होगा।

ये भी पढ़ें- MP ELECTION 2023: कांग्रेस के गढ़ में खिला कमल, विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने दिया कांग्रेस को झटका