UP News: यूपी में इस विधानसभा सीट पर होगा उपचुनाव, जानें बीजेपी का हाल… क्या CM योगी का दिखेगा जलवा?

Table of Contents

UP News

UP News: उत्तर प्रदेश में एक बार राजनीति गर्मा गई है, समाजवादी पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए दारा सिंह चौहान की घोसी सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया है। प्रदेश विधानसभा के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि यहां पर पिछले दिनों सपा से बीजेपी में शामिल हुए दारा सिंह की विधानसभा सीट को खाली घोषित कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि 17 जुलाई को इस्तीफा देने के बाद इस सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया था।

Dara Singh Chouhan BJP Join
Dara Singh Chouhan BJP Join

सपा के विधायक ने दिया इस्तीफा 

मऊ जिले कि घोसी क्षेत्र की विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के विधायक रहे दारा सिंह चौहान बीते दिनों बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। बता दें कि दारा सिंह चौहान पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव से पहले जनवरी में बीजेपी छोड़ सपा में शामिल हो गए थे। उस वक्त दारा सिंह योगी सराकर में पर्यावरण एवं वन मंत्री थे। लेकिन अब डेढ़ साल बाद उनकी भाजपा में वापसी हो गई है।

ये भी पढ़ें- MP ELECTION 2023: सीएम शिवराज की रैली और रोड शो में उमड़ती भीड़ से जनता का इशारा साफ… चुनाव में BJP की होगी कम्फर्ट जीत?

अखिलेश को लगा झटका

लोकसभा चुनाव से पहले दारा सिंह का पार्टी को छोड़ना सपा के लिए सबसे बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। चौहान ने साल 2017 से 2022 तक मऊ जिले के मधुबन विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। वहीं, 15वीं लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीएसपी की तरफ से घोसी सीट का प्रतिनिधित्व किया था। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में दारा सिंह को बीजेपी उम्मीदवार हरिनारायण ने 1 लाख से ज्यादा वोटों से हरा दिया था।

2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली थी बहुमत से जीत 

अब दारा सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं तो क्या बीजेपी का इस सीट पर जादू चलेगा? वैसे 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत से सत्ता मिली थी। लेकिन घोसी सीट से उनका उम्मीदवार हार गया था। इस बार उनका उम्मीदवार वापस आ गया है, तो क्या बीजेपी रामपुर विधानसभा सीट की तरह घोसी सीट पर जीत दिला पाएगी या सपा ही इस सीट पर जीत के साथ दोहराएगी। वर्तमान समय में सीएम योगी और बीजेपी का जादू राज्य में सिर चढ़कर बोल रहा है। अब देखना है कि बीजेपी इसी सीट के चुनाव किस कार्ययोजना के साथ मैदान में उतरेगी।