Brij Bhushan Sharan Singh को पॉक्सो केस में मिली क्लीन चिट, 1 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर कोर्ट पहुंची दिल्ली पुलिस

Table of Contents

Brij Bhushan Sharan Singh Case Update

आज दिल्ली पुलिस ने भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह(Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ 2 अदालतों में एक हजार पेज की दो चार्जशीट दाखिल की है. इस दौरान उन्होंने जहां 6 महिला पहवानों की शिकायत पर एक चार्जशीट रॉउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की तो वहीं दूसरी तरफ एक नाबालिग पहलवान के यौन शोषण के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में 550 पन्नों की क्लोजर रिपोर्ट देते हुए उन्हें क्लीन चिट दी है.

Wrestling Federation of India chief Brij Bhushan Singh during an interaction with the media at his residence at Bishnoharpur village, in Uttar Pradesh’s Gonda district on April 29, 2023.

Brij bhushan sharan singh BJP Member
Brij bhushan sharan singh BJP Member

अपने आरोपों से पलटी थीं कथित नाबालिग पहलवान

21 अप्रैल को 7 महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस में तत्कालीन WFI चीफ ब्रिज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के खिलाफ शिकायत की थी जिसको लेकर छानबीन की जाने के बाद 28 अप्रैल को उनके खिलाफ दो FIR दर्ज की थी. पहली FIR में 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर थी और 1 केस नाबालिग की शिकायत पर POCSO एक्ट के तहत दर्ज किया गया था.

First step towards win': Wrestlers say protests against Brij Bhushan Sharan  Singh will continue despite SC victory | Sports News,The Indian Express
Wrestlers Protest

जांच के दौरान नाबालिग पहलवान ने उनपर लगाए आरोपों को बार बादल ह. जहां पहले नाबालिग महिला पहलवान ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था तो वहीं अब उसने बयान में बदलाव करते हुए कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष पर भेदभाव का आरोप लगाया था.

 

6 घंटों तक चली थी बैठक

बता दें Wrestlers Protest के अगुआ बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक की 7 जून को दिल्ली में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ 6 घंटों तक बैठक हुई थी. जिसकी जानकारी देते हुए महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कहा था कि सरकार ने जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का टाइम मांगा है। तब तक उन्हें किसी तरह के प्रदर्शन न करने की अपील की है।

Read More: WRESTLERS PROTEST : बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, इन्वेस्टीगेशन के लिए 15मिनट तक आवास पर लाइ थी पुलिस