Bareilly News: शहनाज से बनी ‘आरोही’, श्रीकृष्ण की भक्ति से नाराज पति ने घर से भगाया… फिर दिया तीन तालाक

Table of Contents

Bareilly News

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से ऐसा मामला सामने आया है, इस घटना के बारे में जिसको भी जानकारी मिली वो हैरान हो गया है। बता दें कि शहनाज नाम की मुस्लिम लड़की भगवान श्री कृष्ण की भक्त से नाराज होकर उसके पति ने तीन तालाक दे दिया। इतना ही नहीं जब युवती ने पति को समझाने की कोशिश की तो वह उसे बुरा-भला कहने लगा। बता सिर्फ यहीं नहीं रुकी बल्कि लड़की के परिवार वाले भी उसके खिलाफ हो गए।

Aarohi Pawan weeding image in Bareilly
Aarohi Pawan weeding image

शहनाज ने हिंदू लड़के पवन से की शादी 

अब शहनाज ने हिंदू धर्म अपना लिया है और हिंदू लड़के पवन से शादी कर ली है। इसी के साथ शहनाज अब हिंदू धर्म अपनाने के बाद आरोही बन गई है। इस पूरे मामले पर बोलते हुए आरोही ने कहा कि उसकी शुरू से ही हिंदू धर्म में आस्था थी और वह श्रीकृष्ण भगवान की पूजा करती थी। लेकिन ये बात उसके परिवार वालों को नागवार लगती थी, इसके लिए वह आरोही का विरोध करते थे।

ये भी पढ़ें- GHAZIABAD CONVERSION CASE: ऑनलाइन गेम से मास्टरमाइंड कर रहा था धर्मांतरण, पुलिस को जानकारी में मिला 1000 पेजों का डाटा

हिंदू धर्म में बढ़ती आस्था को देखते हुए मुस्लिम लड़के से की शादी

आरोही की हिंदू धर्म में बढ़ती आस्था को देखते हुए उसके परिजनों सोचा कि उसकी शादी करा दें तो उसका ध्यान कहीं ओर केंद्रित हो जाएगा। तो परिवार वालों ने पास ही में एक मुस्मिल लड़के से शादी करा दी। लेकिन शहनाज अपने ससुराल में भी श्रीकृष्ण की पूजा करती थी। जिसके कारण उसकी अपने पति से थोड़ी अनबन रहनी लगी। शहनाज ने कहा कि पूजा-पाठ के कारण उसका पति मारपीट करता था। इसके बावजूद उसकी श्रीकृष्ण के कारण भक्ति कम नहीं हुई।

पंडित केके शंखधार ने कराया शहनाज का शुद्धिकरण

भक्ति को देखकर शहनाज के पति ने तीन तलाक दे दिया और वह मायके में आकर रहने लगी। इसी बीच शहनाज की बचपन के दोस्त पवन से नजदीकियां बढ़ी और शहनाज ने उसे सारी बातें शेयर कर दी। जिसके बाद दोनों ने एक साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया। वहीं, शहनाज ने भी हिंदू धर्म स्वीकारते हुए आरोही बन गई और पवन नाम के युवक से विवाह रचा लिया। मंदिर पर पहले पंडित केके शंखधार ने शहनाज का शुद्धिकरण करवाया और गायत्री मंत्र का जाप करवाया। फिर शहनाज ने धर्म परिवर्तन करके सनातन धर्म अपना हिंदू बन गई।

ये भी पढ़ें- ADIPURUSH CONTROVERSY: डायलॉग चेंज से लेकर मूवी बैन तक, विवादों के बाद कैसी रही ‘आदिपुरुष’ की अब तक की जर्नी