Ayodhya Sunbeam School Case: 10वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या, 7 मिनट का वीडियो गायब, जानें क्या है पूरा मामला

Table of Contents

Ayodhya Sunbeam School Case

शुक्रवार को अयोध्या से आये Ayodhya Sunbeam School Case ने सभी को हैरत में डाल दिया है. आज इस केस से जुड़ा चौथा दिन है और अभी तक इस केस की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है. हालांकि इस दौरान इस केस से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें छात्र स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरते हुए देखि जा रही है लेकिन इस वीडियो में से 7 मिनट की क्लिप गायब बताई जा रही है.

 Ayodhya School Girl Gang Rape And Murder Case
Ayodhya Gang Rape And Murder Case

7 मिनट के वीडियो में छुपा हत्या का रहस्य

पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज की जांचपड़ताल में जहां इस केस से जुड़े कई रहस्यों से पर्दा उठाया जा चूका है तो वहीं कुछ गुत्थियां और उलझ सी गयी हैं. दरअसल पुलिस को मिले सीसीटीवी के अनुसार छात्रा करीब 8:50 बजे विद्यालय परिसर में दाखिल होती है. उसके बाद नौ बजे वह प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया से मिलने उनके ऑफिस में जाती है. जहां से आधे घंटे के बाद वह 9:32 बजे प्रधानाचार्य के कक्ष से रोती हुई निकलती है और ऊपर जाती दिख रही है। इसके बाद 9:39 बजे वह दाहिने ओर स्थित गली में गिर जाती है।

Ayodhya School Girl Gang Rape And Murder Case
Ayodhya School Girl Gang Rape And Murder Case

ऐसे में सात मिनट के बीच क्या हुआ, यह नहीं पता चल पा रहा है। स्कूल प्रबंधन पर लगा आरोप कई सवालों के साथ और गंभीर होता नज़र आ रहा है. सवाल उठता है कि क्या स्कूल प्रबंधक, प्रधानाचार्य व खेल शिक्षक की मिली भगत ने इस बच्ची को मौत के घात उतरा दिया, क्या सच में तीसरी मंजिल पर सीसीटीवी नहीं लगा था या स्कूल प्रबंधन द्वारा इसे हटाया गया? हालांकि चाहे जो हो लेकिन कथित रूप से इस हत्या का पूरा राज इन्हीं 7 मिनटों में छुपा हुआ है, पुलिस इस मामले की गम्बीरता से जांच कर रही भी है और बहुत जल्द दुष्कर्मी और हत्यारे हमारे सामने होंगे।

 

लखनऊ से आयी स्पेसल टीम क्राइम सीन को करेगी रीक्रिएट

इस केस से जुड़े जैसे जैसे राज खुलते जा रहे हैं वैसे वाइस ऑय मामल और संगीन होता जा रहा है. ऐसे में एसएसपी मुनिराज ने रविवार को बताया कि पूरा मामला खासा गंभीर है। इसमें किसी निर्दोष को सजा न मिले और दोषी बच न पाए, इसलिए पूरे मामले की गहनता से जांच के लिए क्राइम सीन रीक्रिएट किया जाएगा जिसके लिए लखनऊ से स्पेशल टीम को भी बुलाया गया है।

क्या है पूरा मामला 

शुक्रवार को अयोध्या के सनबीम स्कूल से आई खबर ने सभी को झकझोर के रख दिया है। इस खबर में शुक्रवार को सनबीम स्कूल प्रबंधन द्वारा बताया गया की 10वीं की छात्रा अनन्या झूले से गिर गई है और उसे गहरी चोट आयी है जिसके बाद प्रिंसिपल रश्मि भाटिया उसको लेकर अस्पताल गयीं जहां इलाज के दौरान मासूम ने अपना दम तोड़ दिया। इस खबर की सूचना मिलते ही छात्र के पिता ने नजदीकी थाने में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ FIR दर्ज करते हुए बताया कि “15 साल की मेरी बेटी अयोध्या जिले के एक निजी स्कूल में पढ़ती है. 26 मई को स्कूल की प्रिंसिपल (महिला) ने स्कूल बंद होने के बावजूद साजिश के तहत उसे स्कूल बुलाया। वहां मौजूद दो शिक्षकों ने मेरी बेटी के साथ बलात्कार किया और फिर घटना को छिपाने के लिए उसे स्कूल की छत से फेंक दिया। वह बुरी तरह से घायल हो गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।”

Ayodhya Sunbeam School Case
Ayodhya Sunbeam School Case

सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज कर मृतक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. ऐसे में शनिवार को अयोध्या के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुवन कुमार सिंह ने बताया कि “पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है और परिवार द्वारा लड़की का अंतिम संस्कार किया जा चुका है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट डॉक्टरों के पास है। हमने शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की है। हम सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगाल रहे हैं। मामले की प्राथमिकता से जांच की जा रही है। हम स्कूल के कर्मचारियों और प्राथमिकी में नामजद लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। ”