Ayodhya Ram Mandir: दिसंबर या जनवरी में पीएम मोदी करेंगे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, 7 दिनों के महोतसव का आयोजन

Table of Contents

Ayodhya Ram Mandir Update 

बता दें की श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने  Ayodhya Ram Mandir से जुडी खबर के बारे में बताते हुए कहा है कि  दिसंबर या जनवरी में पीएम मोदी द्वारा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जायेगी। साथ ही इस शुभावसर पर 7 दिनों के महोतसव का आयोजन भी किया जाएगा। इस दौरान निर्माण कार्य का उप्दत देते हुए उन्होंने बताया कि ग्राउंड फ्लोर का 85 प्रतिशत से अधिक काम पूरा हो चुका है.

राम मंदिर में ग्राउंड फ्लोर का काम 15 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।
राम मंदिर में ग्राउंड फ्लोर

सात दिनों तक मनाया जाएगा महोत्सव

बात दें कि श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराने का फैसला लिया है। यही नहीं इस दौरान ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने बताया कि इस शुभावसर पर देशभर में 7 दिनों तक उत्सव का आयोजन किया जायेगा। इसकी जानकारी देते हुए चम्पत राय ने कहा कि “देशभर में 7 दिनों के उत्सव के लिए संतों-धर्माचार्यों से आग्रह किया जाएगा। उनसे निवेदन किया जाएगा कि वे अपनी-अपनी जगहों पर प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाएं।”

 

2 जून को मूर्ति को लेकर की जायेगी बड़ी घोषणा

बता दें कल यानी 2 जून को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास का जन्मोत्सव है। इस अवसर पर कल संत सम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसमें राम मंदिर ट्रस्ट और देश भर के कई संत शामिल होंगे। ऐसे में सूत्रों की मानें तो बताया जा रहा है कि ट्रस्ट की बैठक में रामलला की मूर्ति पर सहमति बनने के बाद संत सम्मेलन में इसकी सार्वजनिक घोषणा की जा सकती है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही विश्व हिन्दू परिषद् के प्रवक्ता शरद ने बताया था कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के निर्देश पर मूर्तियों का निर्माणकार्य शुरू किया जा चुका है।