Ayodhya News: राम मंदिर के साथ साथ इन 37 धर्मस्थलों के कायाकल्प के लिए आवंटित हुआ 34 करोड़ से अधिक का बजट

Table of Contents

Ayodhya News Update

धर्मनगरी अयोध्या (Ayodhya News) में बनाये जा रहे भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से जारी है. बीते दिनों सोशल मीडिया पर इसके भूतल की कुछ तस्वीरें शेयर की गयीं थी जिसे लोगों ने जमकर शेयर भी किया था. बता दें की अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर ही नहीं बल्कि Uttar Pradesh की योगी सरकार ने उसके आसपास के 37 और धर्मस्थलों का कायाकल्प करने के लिए लगभग 34 करोड़ का बजट आवंटित किया है.

Ayodhya Ram Mandir Latest Pic
Ayodhya Ram Mandir

इन 37 धर्मस्थलों के कायाकल्प के लिए आवंटित हुआ बजट 

अयोध्या जिले के 37 धार्मिक पर्यटन स्थलों के सौंद्रियकरण और पर्यटन सुविधा विकसित किए जाने के लिए 68.80 करोड़ रुपये की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति के साथ ही 34.55 करोड़ रुपये की प्रथम किस्त जारी कर दी गई है. इसकी जानकारी देते हुए जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि ’37 धार्मिक पर्यटन स्थलों के फसाड ट्रीटमेंट और पर्यटन अवस्थापना सुविधाओं के विकास और निर्माण कार्य के लिए 68.80 करोड़ रुपये की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति के साथ ही 34.55 करोड़ रुपये की प्रथम किस्त मिल गई है।’

इस क़िस्त से कायाकल्पित किये जाने वाले 37 शर्मस्थलों में जानकी घाट, बड़ा स्थान, दशरथभवन मंदिर, लक्ष्मण किला, मंगल भवन, अक्षरी मंदिर, राम कचेहरी मंदिर, ब्रम्ह कुंड गुरूद्वारा, रिषभ स्थान, पनास मंदिर, सियाराम किला, दिगंबर अखाड़ा, तुलसी चैाराहा मंदिर, कौशल्या घाट मंदिर, भारत महल मंदिर, हनुमान मंदिर, कालेराम मंदिर, नेपाली मंदिर, चित्रगुप्त मंदिर, विश्वकर्मा मंदिर, छोटी देवकाली मंदिर, करतलिया बाबा मंदिर, तिवारी मंदिर, वेद मंदिर आदि शामिल हैं.

Raed More: GREATER NOIDA WEST में एक बार फिर ऑनलाइन ठगी ने उड़ाया होश, ऑनलाइन ट्रेडिंग और वीडियो लाइक के नाम पर ठगे 22 लाख

राम मंद‍िर के गर्भगृह की नई तस्‍वीरें आई सामने 

बीते दिन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने ट्विटर हैंडल से भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य की खूबसूरत तस्वीर साँझा की है। जारी की गई इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि गर्भ गृह का न‍िर्माण के बाद अब प्रथम तल का काम शुरु हो गया है। बता दें कि भगवान रामलला जनवरी 2024 में अपने दिव्य भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे।