Ayodhya Nagar Nigam Chunav Result: अयोध्या में BJP को मिला भगवान राम का आशीर्वाद, गिरीश पति त्रिपाठी ने सपा उम्मीदवार को हराया

Table of Contents

Ayodhya Nagar Nigam Chunav Result:

Ayodhya Nagar Nigam Chunav Result: अयोध्या के नगर निगम चुनाव पर सबकी नजरें अटकी हुई थीं, अयोध्या में एक बार बीजेपी ने अपना परचम लहरा दिया है। बता दें कि बीजेपी ने इस बार गिरीश पति त्रिपाठी को टिकट दिया है, जबकि सपा ने आशीष पांडे को अपना उम्मीदवार बनाया। कांग्रेस से प्रमिला राजपूत और बीएसपी से राममूर्ति यादव को टिकट दिया हैं।

अयोध्या चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार ने मारी बाजी 

इस बार अयोध्या में मेयर पद पर गिरीश पति त्रिपाठी ने जीत दर्ज की है, वैसे तो चुनाव से पहले साफ दिख रहा था कि बीजेपी जिस भी अपना उम्मीदवार बनाएगी वह इस सीट पर आसानी से जीत दर्ज कर लेगा। बता दें कि अयोध्या में दूसरे नंबर पर सपा उम्मीदवार आशीष पांडे रहे।

आपको बता दें कि हर राउंड में जीत अंतर बढ़ता चला गया और बीजेपी के उम्मीदवार गिरीश पति त्रिपाठी ने भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज कर ली।

2017 में ऋषिकेश ने जीत दर्ज की थी 

गौरतलब हो कि 2017 में नगर निगम चुनाव में मेयर पद पर बीजेपी उम्मीदवार ऋषिकेश 44642 वोट मिले थे और उन्होंने सपा उम्मीदवार गुलशन बिंदु को करीब 2 हजार वोटों के अंतर से हरा दिया था। वहीं, अगर बीएसपी की बात करें तो गिरीश चंद्र पर तीसरे स्थान पर रहे थे। गिरीश को 6033 वोट मिले थे।