Ayodhya में मांस और शराब की बिक्री पर लगेगा प्रतिबंध? CM योगी ने राम नगरी में पहुंचकर कही ये बात

Table of Contents

Ayodhya

Ayodhya: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम नगरी में शराब और मांस की बिक्री पर रोक लगाने की ओर इशारा किया है। बता दें कि सीएम योगी ने सीधे तौर पर बैन लगाने की बात नहीं कही है। बुधवार के दिन अपने अयोध्या दौर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या एक धर्मनगरी है। ऐसे में यहां पर लोगों की भावना का सम्मान होना चाहिए। इसलिए मांस-मदिरा पर के उपयोग पर निषेध होना चाहिए।

CM Yogi Adityanath Photo
CM Yogi Adityanath visit to ayodhya

श्रीराम मंदिर की भव्यता 

भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, और इस भव्यता को बनाए रखने के लिए सीएम योगी हर स्तर पर कोशिश कर रहे हैं। धर्म नगरी पहुंचकर सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या शहरी विकास मॉडल होगी, यहां पर 24 घंटे पानी की व्यवस्था की जाएगी। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने शहर में विकास को लेकर चल रही योजनाओं का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अयोध्या आने वाले वक्त में श्रद्धालुओं के लिए शांति और आनंद से वापस जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- ADIPURUSH ADVANCE BOOKING COLLECTION: पहले ही दिन बॉलीवुड के किंग खान की फ़िल्म पठान पर भारी पड़ सकती है ‘आदिपुरुष’ !

अयोध्या के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी 

योगी आदित्यानाथ अयोध्या में दो दिन के दौर पहुंचे हैं, यहां पर विकास परियोनाओं का जायजा लिया। उन्होंने अयोध्या पर उत्साहित होकर कहा कि पूरी दुनिया श्रीराम मंदिर की भव्य और दिव्यता को देखने के लिए काफी उत्सुक हैं। मंदिर की भव्यता लोगों को काफी आकर्षित करेगी। साथ ही यहां पर चल रही अनेक परियोजनाओं का भी शिलान्यास और उद्घाटन किया जाएगा, ताकि लोगों को सुविधाएं मिल सकें।

मुख्यमंत्री ने पुलिस को भी दिए निर्देश

इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस को भी निर्देश दिए की वह श्रद्धालु और पर्यटकों के साथ संवेदनशील व्यवहार रखें। साथ ही कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भी निर्देश दिए। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सीएम योगी अयोध्या में दो दिनों के दौरे पर आए हैं, इस दौरान मुख्यमंत्री ने हनुमान गढ़ी में पूजा-अर्चना की। इसके बाद राम मंदिर के प्रगति कार्यों का भी निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA NEWS: फिर से लुंगी और नाइटी में टहल सकेंगे सोसाइटी के लोग, भारी विरोध के बाद वापस हुआ ड्रेस कोड