Bareilly News: सनातन धर्म से बचपन से था लगाव, फरहा बन गई हिंदू

Table of Contents

Bareilly News:

Bareilly News: बरेली में फरहा बी नाम की एक लड़की को बचपन से ही हिंदू देवी-देवता काफी पसंद था। अब उसने एक हिंदू लड़के से शादी कर ली। मंगलवार को नवदंपती एडीएम प्रशासन दिनेश मिश्रा से मिले। बता दें कि युवती ने अपना बालिग सर्टिफिकेट दिखाकर मतांतरण के लिए अप्लाई किया है। महिला ने कहा कि मैं अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन रही हूं। अब मैं नई पहचान के साथ जिंदगी जीना चाहती हूं।

Muslim turned Hindu girl in Bareilly
Muslim turned Hindu girl in Bareilly

कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंची युवती 

बताया जा रहा है कि हिंदू नवजागरण मंच के पदाधिकारियों के साथ युवती कलेक्टर ऑफिस पहुंची थी। हिंदू धर्म को स्वीकारने को लेकर लड़की ने कहा कि मेरा जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ है, लेकिन मुझे बचपन से ही हिंदू पूजा पद्धति में काफी आस्था रही है। युवती ने आगे कहा कि स्कूल, कॉलेज के समय में कई हिंदू सहेलियां थीं, जिनके घर में अक्सर जाया करती थी। उनको पूजा करती देख अक्सर शांत होकर मैं सीधी चुपचाप खड़ी हो जाती थी।

स्कूल, कॉलेज में हिंदू सहेलियां

सनातन धर्म को स्वीकार करने वाले युवती ने कहा कि देवी-देवाताओं के बारे में सुनना और पढ़ना शुरू कर दिया। पढ़ाई पूरी होने के बाद एक हिंदू युवक से प्रेम हो गया। वहीं, लड़की ने 14 जनवरी को हिंदू लड़के से मंदिर में जाकर शादी कर ली। इस बारे में युवती ने अपने माता-पिता को बता दिया था। इस शादी से उन्हें एतराज था, इसलिए युवती ने अपना गांव छोड़ दिया। अब वह लोग मुझे कोई वास्ता नहीं रखते और न ही उनसे किसी भी प्रकार का विरोध है।