Lok Sabha Election 2024 में दिल्ली में कौन किसको देगा पटकनी, कमल की हैट्रिक या झाड़ू करेगी क्लीन स्वीप , सुर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

Table of Contents

Lok Sabha Election 2024 Update

लोक सभा चुनाव(Lok Sabha Election 2024) में अब एक साल से भी काम का समय बचा हुआ है. नतीजन अब अलग-अलग प्रदेशों और केंद्र साशित राज्यों के सर्वेस के नतीजे भी सामने आने लगे हैं. इसी कड़ी में बीते दिन दिल्ली की सात सीटों पर किये गए सुर्वे में चौकाने वाला खुलासा हुआ है.

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024

कमल की हैट्रिक या झाड़ू करेगी क्लीन स्वीप

बीत दिनों दिल्ली की सातों लोक सभा सीटों पर “आज हुए चुनाव तो किसको कितना मिलेगा वोट प्रतिशत” नाम से कराए गए सर्वे रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर एक बार फिर कमल जीत की हैट्रिक जड़ विपक्ष को करारी शिकस्त देने वाला है. सर्वे की मानें तो बीजेपी को 47 फीसदी, साथ ही दुसरे नंबर पर आप को 32 प्रतिशत वोट मिलने की सम्भावना है. बात दें कि इस सर्वे में कांग्रेस को 15 प्रतिशत मतदान के साथ पायदान पर रखा गया है. वहीँ अगर बात करें लोक सभा सीटों की तो सर्वे के आधार पर दिल्ली लोक सभा की सभी सात सीट पर कमल खिलने के आसार बताये जा रहे हैं.

Read More: LOK SABHA EELCTION 2024 से पहले भाजपा में बड़ा उलटफेर, बदले गए इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष

बीजेपी में हुआ बड़ा उलटफेर 

लोक सभा चुनाव को लेकर बीत दिन भाजपा संगठन में कई बड़े बदलाव सामने आये हैं. बीते सोमवार को प्रगति मैदान के कन्वेंशन सेंटर में मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ पीएम मोदी की हुई बैठक के बाद संगठन ने 4 राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया है। दरअसल बीते दिन भाजपा ने कांग्रेस से आए सुनील जाखड़ को पंजाब, आंध्र में डी पुरंदेश्वरी को तेलंगाना, जी किशन रेड्डी और झारखंड में बाबू लाल मरांडी को अध्यक्ष पद के लिए नियुक्त किया है.