Wrestlers Protest : कल देर रात आप नेता बिना इजाजत पहुंचे जंतर मंतर, पुलिस के रोकने पर दोनों पक्षों में हुई हिंसक झड़प

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

बुधवार देर रात जंतर मंतर पर धरना दे रहे रेसलर्स और दिल्ली पुलिस के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली है. इस झड़प में महिला Wrestlers Protest की अगुआ विनेश फोगाट के भाई के सर चोट आयी है, एवं अन्य कई रेसलर्स भी घायल हुए हैं. वहीं इस झड़प के बाद ही बजरंग पूनिया ने केंद्र सरकार को मैडल वापस लौटाने की धमकी देते हुए तुरंत कार्यवाही की मांग की है.

 

बिना इजाजत देर रात Wrestlers Protest स्थल पहुंचे आप नेता

दरअसल आपको बता दें की बीते 18 दिनों से जारी धरना दिन प्रतिदिन तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है. इसी बीच कल देर रात आप नेता सोमनाथ भारती बिना इजाजत बेड लेकर धरना स्थल पर पहुंच गए. जब मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें बिना इजाजत अंदर जाने से मन कर दिया तो पहलवानों के समर्थक अकर्मक हो गए. जिसके बाद मजबूरन बीच बचाव हेतु पुलिसकर्मियों को प्रदर्शनकारियों के समर्थकों पर लाठी चार्ज करना पड़ा. इस दौरान महिला रेसलर विनेश फोगाट के भाई दुष्यंत के सर में चोट आई, जिसके बाद विनेश फोगाट और साक्षी मालिक के आँखों से एक बार फिर आंसू छलक पड़ा.

 

Vinesh Phogat
Vinesh Phogat After tomorrow’s incident

 

 

पहलवानों ने पुलिस पर नशे करने का लगाया आरोप

वहीँ दूसरी तरफ इस पूरे मुद्दे पर बोलते हुए पहलवानों ने कहा है की बारिश के चलते सड़क गीली हो गई थी इसलिए हम धरना स्थल पर बिस्तर लेकर पहुंचे। लेकिन तभी नशे में धुत पुलिसकर्मियों ने मारपीट की और अपशब्द कहे. हालांकि इससे पहले उन्होंने पुलिस द्वारा लाठीचार्ज का जिक्र किया था.

 

Wrestlers Protest के अगुआ बजरंग पूनिया ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी


वहीं खबर आ रही हुई की इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शनकारी पहलवान बजरंग पूनिया ने ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है. साथ ही उन्होंने लिखा की धरनास्थल पर वाटरप्रूफ टेंट, मजबूत स्टेज, पलंग, साउंड सिस्टम, गद्दे, प्रैक्टिस के लिए कुश्ती मैट और जिम का सामान लाने की अनुमति दी जाए एवं अलग-जगहों से हिरासत में लिए गए हमारे सभी साथियों को तुरंत रिहा किया जाए।