Rahul Gandhi को हुई दो साल की सजा, उसके कुछ ही देर बाद मिली जमानत

 

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें पिछले 4 साल से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi पर उनके ही द्वारा दिए गए विवादित नारे “सभी चोरों का सरनेम मोदी ही क्यूं होता है” को लेकर मानहानि का मामला चल रहा था। और इस केस में आज कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए Rahul Gandhi को दोषी करार दिया और 2 साल की सजा सुनाई है। हालांकि इस मामले में उनको तुरंत जमानत भी मिल गई है।

 

Rahul Gandhi द्वारा विवादित बयान को लेकर उनपर धारा 500 लगाई गई

आपको बता दें 2019 में Rahul Gandhi द्वारा दिए गए विवादित नारे “सभी चोरों का सरनेम मोदी ही क्यूं होता है” को लेकर कोर्ट ने उनको धारा 500 के अंतर्गत दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई है। हालांकि आपको बता दें इस दौरान Rahul Gandhi ने इस मामले में बयान देते हुए कहा की मेरी मंशा गलत नहीं थी। मैने तो सिर्फ भ्रष्टाचार के विरोध में आवाज उठाई थी। आपको बता दें इससे पहले 17 मार्च को इस मामले से संबंधित सभी दलीलें सुनने के बाद फैसले को सुरक्षित रखा था।

Read More: ITU के एरिया ऑफिस और इनोवेशन सेंटर व भारत 6जी विजन डॉक्यूमेंट का पीएम मोदी ने किया लोकार्पण

 

विस्तार से जानें क्या है Rahul Gandhi का विवादित नारा केस

Rahul Gandhi ने अभी कुछ दिन पहले ही विदेश में बयान देते हुए भारत के गौरव को भी ठेस पहुंचाई थी जिसको लेकर इन दिनों सदन में काफी हंगामा देखने को मिल रहा है। जहां बीजेपी इस बात पर अड़ी है की राहुल गांधी को देश का अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। हालांकि आपको बता दें ये पहली बार नहीं जब उन्होंने कोई विवादित बयान दिया हो इससे पहले भी वो अक्सर ऐसे बयान देते रहते हैं इसी में से एक है उनके द्वारा 2019 में दिया गया उनका “सभी चोरों का सरनेम मोदी ही क्यूं होता है” ये बयान। दरअसल 2019 लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने कर्नाटक के कोलार में एक रैली को संबोधित करते हुए इस बयान को दिया था। जिसको लेकर कोर्ट ने उन्हें आज दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई है।