Rahul Gandhi: सांसदी रद्द होने के बाद पहली बार संसद पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के नेतृत्व में होने वाली मीटिंग में आधे घंटे रहे शामिल

Table of Contents

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi अपनी सदस्यता रद्द होने के बाद पहली बार संसद पहुंचे। इस दौरान वे करीबन आधे घंटे तक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई बैठक में शामिल हुए और फिर सोनिया गांधी के साथ गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए।

 

Rahul Gandhi को लेकर एक बार फिर सदन में विपक्ष का हंगामा

वहीं आपको बता दें आज एक बार फिर लोकसभा में विपक्ष के नेताओं ने जमकर हंगामा किया। दरअसल आज लोकसभा में कांग्रेस सांसदों ने स्पीकर के सामने काले कपड़े में “Save Democracy” के पोस्टर लहराए। दरअसल हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi की संसद सदस्यता रद्द होने पर नाराज विपक्ष दो दिनों से सदन में काले कपड़े पहनकर पहुंच रही है और जमकर नारेबाजी कर रही है। ऐसे में आज भी सदन में जमकर नारेबाजी की जिसके चलते आज संसद की 12वें दिन की कार्यवाही को 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

 

Read More: KARNATAKA में हुई चुनाव के तारीख की घोषणा, 10 मई को होगा चुनाव, 13 मई को आएंगे नतीजे

 

Rahul Gandhi की सदस्यता रद्द होने पर बोले केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव

आप बता दें 2019 के मानहानि केस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Rahul Gandhi को दो साल की जेल होने के बाद 24 मार्च को उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी। जिसको लेकर अब करीबन करीबन सारा विपक्ष एक तरफ ही गया है। इस दौरान आज विपक्ष ने एक बार फिर खड़गे द्वारा अध्यक्षता वाली बैठक में भाग लिया, और उसके बाद सदन में जमकर नारे बाजी की। हालंकि राहुल गांधी  की संसद सदस्यता जाने पर केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव ने आज बयान देते हुए कहा की राहुल गांधी  अपने घमंड के कारण डिसक्वालिफाई हुए हैं। यही नही आगे बोलते हुए उन्होंने कहा की Rahul Gandhi को लगता है की वे एक खास परिवार में पैदा हुए हैं तो इस देश पर राज करना उनका जन्मसिद्ध अधिकार हो गया है, जिसकी वजह से उनके दिमाग में ऐसे गलता ख्याल आते रहते हैं।