Rahul Gandhi In California: फिर एक बार विदेशी धरती पर राहुल ने उगला जहर, कहा- भारत में मुस्लिम ही नहीं सभी अल्पसंख्यक डरा हुआ महसूस कर रहे

Table of Contents

Rahul Gandhi In California

अपने बिगड़ैल बोल के कारण सांसदी खो चुके पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी एक बार फिर विदेश (Rahul Gandhi In California) में जहर उगलते पाए गए हैं. दरअसल बीते दिन राहुल गाँधी छः दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे हैं, इस दौरान आज कैलिफोर्निया के सांता क्लारा में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने लोगों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “मुसलमानों पर हमला हो रहा है और वह जो महसूस कर रहे हैं। मैं गारंटी दे सकता हूं कि सिख, ईसाई, दलित, आदिवासी भी ऐसा ही महसूस कर रहे हैं।”

पीएम मोदी पर क्या बोल गे राहुल गाँधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी एक बार अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल आज कैलिफोर्निया के सांता क्लारा में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गाँधी ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर ओछी टिप्पणियां की. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस भारत में राजनीति के सभी उपकरणों को नियंत्रित कर रहे हैं। भाजपा लोगों को धमका रही है और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।”

Congress Leader Rahul Gandhi In California US
Congress Leader Rahul Gandhi In California US

यही नहीं इस दौरान उन्होंने PM Modi पर टिपण्णी करते हुए कहा कि “पीएम मोदी को अगर आप भगवान के सामने भी बैठा देंगे, तो वह उन्हें भी बता देंगे कि क्या करना है। ब्रह्मांड कैसे बनाना है ये भी वह भगवान को बता सकते हैं।”

 

बे एरिया मुस्लिम कम्युनिटी के जवाब में ऐसा क्या बोल गए राहुल

कैलिफोर्निया के सांता क्लारा में आयोजित आज के कार्यक्रम में बे एरिया मुस्लिम कम्युनिटी मुस्लिम कम्युनिटी ने राहुल गाँधी से पूछा कि मुस्लिमों को आजकल धमकियां मिल रही हैं, जो पहले कभी नहीं देखा गया। इतना ही नहीं पहले जो कभी बदलाव नहीं हुए, आज कल किए जा रहे है। यहां तक कि मुस्लिम बच्चों को उन मामले में जेल भेजा जा रहा है, जिसे उन्होंने किया ही नहीं है। ऐसे में आप इस पर क्या भरोसा देना चाहते हैं? भारत में मुस्लिमों की स्थिति क्या है? आप क्या कदम उठाने वाले हैं? जिस से भारत सामान्य स्थिति में लौट सके?
जिसका जवाब देते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि “मैं कह सकता हूं कि ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान’से अच्छा तरीका और कुछ नहीं है। यही नहीं इस दौरान अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि जैसा आप महसूस करते हैं वैसे ही सारे समुदाय सिख, ईसाई, दलित, आदिवासी भी महसूस कर रहे हैं।”