PM Modi In France: पीएम मोदी ने रचा सुनहरा कीर्तिमान, अब फ्रांस में भी इस्तेमाल कर सकेंगे भारतीय UPI

Table of Contents

PM Modi In France Update

PM Modi दो दिवसीय दौरे(PM Modi In France) पर फ्रांस पहुंचे हैं जहां बीती रात उन्होंने एक सुनेहरा कीर्तिमान अपने नाम किया है. दरअसल कल रात पेरिस के प्रेसिडेंट पैलेस में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों द्वारा उन्हें देश के सर्वोच्च सम्मान ‘द ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर’ से नवाजे जाने के बाद ही वे पहले ऐसे भारतीय पीएम बन चुके हैं जिसे इस सम्मान से नवाजा गया है.

Will begin from Eiffel Tower': PM Modi on India's UPI use in France |  Latest News India - Hindustan Times

पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान 

पीएम मोदी ने प्रान्स दौरे में भारतवंशियों के लिए अब तक 4 बड़े ऐलान किये हैं. इन ऐलानों में उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही फ्रांस में तमिल कवि और संत तिरुवल्लुवर की प्रतिमा लगेगी। और इसके साथ ही फ्रांस में मास्टर्स करने वाले भारतीय छात्रों को 5 साल का लॉन्ग टर्म पोस्ट स्टडी वीजा दिया जाएगा। यही नहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने फ्रांस सरकार की मदद से मार्सिले में एक नया वाणिज्य दूतावास खोलने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय अब फ्रांस में भी UPI के जरिए डिजिटल पेमेंट कर पाएंगे।

Read More: PM MODI IN GORAKHPUR: गीता प्रेस के शताब्दी समारोह में पहुंचे पीएम मोदी, शिव पुराण के नए संस्करण का किया विमोचन

पीएम मोदी का फ्रांस द्वारा 

पीएम मोदी भारतीय समयानुसार बीती शाम 4 बजे पेरिस पहुंचे थे जहां ला सीन म्यूजिकल में उन्होंने भारतवंशियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा, ‘फ्रांस आना घर आने जैसा है। भारत के लोग जहां जाते हैं मिनी इंडिया बना लेते हैं।’ वहीं पीएम मोदी आज नेशनल डे परेड में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे। साथ ही फ्रांसीसी राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बातचीत एवं CEOs के साथ मीटिंग करेंगे। इसके साथ ही इस दौरान राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों PM मोदी के लिए स्टेट बैन्क्वेट भी होस्ट करेंगे।