PM Kisan Samman Nidhi: 14वीं किस्त की तारीख का हुआ एलान, इस तारीख को मिलने जा रही है किसानों को दो हजार रुपये की सौगात

Table of Contents

PM Kisan Samman Nidhi Update

किसान सम्मान निधि(PM Kisan Samman Nidhi) के पात्र किसानों को खुशियों की सौगात मिलने वाली है. दरअसल आने वाली 28 जुलाई को PM Modi पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को योजना की 14वीं क़िस्त समर्पित करेंगे।

14th installment of PM Kisan Samman Nidhi
14th installment of PM Kisan Samman Nidhi

नौ करोड़ किसानों को 2-2 हज़ार की सौगात 

पीएम किसान सम्मान योजना की 14 वीं क़िस्त का ऐलान हो चूका है. अभी तक मिली सरकारी जानकारी की मानें तो पीएम मोदी आने वाली 28 जुलाई को नौ करोड़ किसानों के खाते में 2 हज़ार रुपये की 14वीं क़िस्त जारी करेंगे। बता दें कि इससे पहले फरवरी में कर्णाटक से पीएम मोदी ने इस योजना की 13वीं क़िस्त जारी कर किसान भाइयों को खुशियों की सौगात दी थी. हालांकि सूत्रों की मानें तो कुछ किसानों की ई-केवाईसी में कमी आने के कारण उन्हें अभी तक 13 वीं क़िस्त नहीं मिल पायी है और जल्द ही इस समस्या का निस्तारण किया जायेगा।

Read More: RAJASTHAN NEWS: पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर साधा जमकर निशाना, बोले- ‘राजस्थान में 17 बलात्कार और 07 हत्याएं प्रतिदिन हो रही हैं’

इन किसानों की रुक सकती है क़िस्त 

सूत्रों की मानें तो इस बार भी बहुत से ऐसे किसान होने वाले हैं जिनको क़िस्त से वंचित रखा जा सकता है. ये वही किसान हैं जिनकी अभी तक 13वीं किस्त भी नहीं आई है। बताया जा रहा है कि इन किसानों की अब तक ई-केवाईसी भी नहीं हुई है और कइयों के आधार कार्ड में कोई गलती है 13वीं क़िस्त को रोक दिया गया था. इसको देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं की इन किसानों की 14वीं क़िस्त पर भी संकट मंडरा रहा है.