Manipur Violence: आदिवासी प्रोटेस्ट के दौरान हुई भीषण हिंसा, 7 हज़ार 500 को राहत कैंप में किया गया शिफ्ट

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

कल मणिपुर में एक आदिवासियों के प्रोटेस्ट के दौरान भीषण हिंसा भड़क उठी. जिसके बाद राज्य के 8 जिलों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया साथ ही इंटरनेट और मोबाइल सर्विसेस 5 दिन के लिए बंद कर दी गई है। इसके साथ ही Manipur Violence के पूरे मामले को गंभीरता को देखते हुए करीबन 7 हज़ार 500 को राहत कैंप में करने के साथ साथ आर्मी और असम राइफल्स को भी तैनात कर दिया गया है.

Manipur Violence

Amit Shah ने मुख्यमंत्री से Manipur Violence का लिया जायजा

वहीं Manipur Violence की खबर मिलते ही केंद्रीय ग्रह मंत्री Amit Shah ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से फोन पर पूरे मुद्दे की जानकारी ली. हालांकि आपको बात दें की इस मुद्दे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज सुबह एक वीडियो मैसेज जारी कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी.

 

Read More: पूरी रिपोर्ट : क्या सच में देश को गुमराह कर रही है जीजा साली गैंग

 

मैरी कॉम ने PM Modi से देर रात मांगी मदद

दरअसल कल ऑल इंडिया ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन ने ट्राइबल सॉलिडेटरी मार्च बुलाया था, जिसमें गैर-आदिवासी मैतेई समुदाय को शेड्यूल ट्राइब (ST) का दर्जा दिया जाने की मांग को लेकर आदिवासी और गैर-आदिवासी समुदायों में झड़प हो गई. देखते ही देखते इस झड़प ने एक भीषण हिंसा का रूप ले लिया जिसके बाद प्रदेश के 8 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया. वहीं इस खबर की सूचना मिलते ही ओलिंपिक पदक विजेता भारतीय महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने इस दुर्घटना को लेकर PM Modi से मदद मांगते हुए ट्वीट किया की “मेरा राज्य मणिपुर जल रहा है. कृपया मदद कीजिए.”