London University में चलाया जा रहा है हिंदू विरोधी अभियान, हिंदू होने के कारण लगातार भारतीय छात्रों पर साधा जा रहा है निशाना

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

जी हां आपकों बता दें भारत से ब्रिटेन गए एक छात्र ने चौंकाने वाली खबर का खुलासा किया है। दरअसल हाल ही में London University में एक छात्र को सिर्फ इसलिए अयोग्य ठहरा दिया गया था क्योंकि वो भारतीय होने के साथ हिंदू समुदाय से था। यही नही भारतीय छात्र ने इसके साथ दावा भी किया है की लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में भारत विरोधी अभियान भी चलाया जा रहा है।

 

 

London University में चल रहा है भारत विरोधी अभियान

आपको बता दें भारत के हरियाणा निवासी करण कटारिया London University ऑफ इकोनॉमिक्स से अपनी परास्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने अपने साथियों के कहने पर लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के छात्र संघ का चुनाव लडने का फैसला लिया था। लेकिन बीते हफ्ते ही आए नतीजों में उन्हें भारतीय हिंदू होने के नाते अयोग्य घोषित कर दिया गया। इस दौरान करण कटारिया ने बयान देते हुए बताया की एक भारतीय हिंदू लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स का नेतृत्व करे ये इनको मंजूर नहीं।यही नही करण ने बताया की इन्होंने मेरी छवि को बदनाम करने भी कोशिश करते हुए इस्लामोफोबिया और हिंदू राष्ट्रवादी होने का आरोप भी लगाया है।

 

Read More: LUCKNOW: परिजनों को नशीला पदार्थ दे नाबालिग छात्रा को लेकर फरार हुआ अरमान अली

 

London University ने दी सफाई

वहीं करण कटारिया को अयोग्य घोषित करने की खबर को सुर्खियां मैंने देख London University ने भी इस मुद्दे पर अपनी सफाई दी है। उन्होंने बताया की यूनिवर्सिटी प्रशासन नियमों के तहत छात्र संघ चुनाव में मतदान करते हुए दो मीटर की दूरी बनाकर रखनी होती है। इसका उल्लंघन करने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा एक छात्र को अयोग्य घोषित किया है।