Lok Sabha Eelction 2024 से पहले भाजपा में बड़ा उलटफेर, बदले गए इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष

Table of Contents

Lok Sabha Eelction 2024 Update

इस साल के अंत तक 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव तो वहीं अगले ही साल लोक सभा चुनाव(Lok Sabha Election 2024) होने को हैं. ऐसे में सत्तारूढ़ भाजपा इन चुनावों में कमल खिलाने के संकल्प के साथ दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है. भाजपा के दिग्गज नेताओं द्वारा चुनावी राज्यों में एक के बाद एक ताबड़तोड़ रैलियाँ की जा रहीं हैं जिसमें केंद्र में मोदी के 9 साल में किये गए जनहितैषी कार्यों के बारे में बताया जा रह है. इसी कड़ी में आज भाजपा के खेमे में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने 4 राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए हैं।

PM Modi Latest News
PM Modi

इन चार राज्यों के बदले गए प्रदेश अध्यक्ष 

बीते दिन PM Modi ने प्रगति मैदान के कन्वेंशन सेंटर में मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ बैठक की थी. बता दें कि मंत्रमंडल के साथ की ये बैठक 5 घंटे तक चली थी. इस दौरान PM ने मजाकिया अंदाज में कहा भी था कि जनता की सेवा का संकल्प हो तो उसे पूरा करने के लिए किसी पद की जरूरत नहीं है। ऐसे में आज ही पंजाब, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और झारखंड में प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए गए हैं. इस दौरान भाजपा ने कांग्रेस से आए सुनील जाखड़ को पंजाब, आंध्र में डी पुरंदेश्वरी को तेलंगाना, जी किशन रेड्डी और झारखंड में बाबू लाल मरांडी को अध्यक्ष बनाया है.

Read More: LOK SABHA ELECTION 2024: राजस्थान के गढ़ में कौन किसको देगा पटकनी, सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

विभिन्न मंत्रालयों के कामकाज को लेकर हुई चर्चा 

सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल के साथ 5 घंटो तक चली इस बैठक में पिछले चार साल के दौरान विभिन्न मंत्रालयों के कामकाज को लेकर भी चर्चा हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों से बचे हुए कामों को युद्ध स्तर पर पूरा करने के लिए कहा है। साथ ही विभिन्न मंत्रालयों के कामकाज को लेकर PM ने खुशी भी जाहिर की है।