Kolkata हाई कोर्ट ने हनुमान जयंती के अवसर पर बंगाल सरकार को केंद्र से फोर्स मांगने के दिए निर्देश

 

जानें क्या है पूरी खबर

आपको तो पता ही होगा की अभी हाल ही में रामनवमी के शुभावसर पर किस तरह से बंगाल सरकार दंगा रोकने में पूरी तरह से नाकाम रही थी। पूरे देश इस बात का साक्षी है की किस तरह से वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ने साफ कह दिया दिया था की अगर आप समुदाय विशेष के इलाके से रामनवमी की रैली निकालेंगे तो दंगे तो होंगे ही। इन सभी मामलों को संज्ञान में लेते हुए आज गृह मंत्रालय ने रामनवमी के अवसर पर दंगों से प्रभावित राज्यों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिसमे उन्होंने बताया है की आगामी हिंदू पर्व हनुमान जयंती के अवसर पर शांति बनी रहे, इसके लिए कानून व्यवस्था बनाए रखें। इसके साथ ही Kolkata हाईकोर्ट ने भी आगामी पर्व हनुमाना जयंती पर ममता सरकार को फटकार लगाते हुए निर्देश दिए हैं।

Kolkata हाईकोर्ट ने ममता सरकार को दिए निर्देश

आगामी पर्व हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में जहां गृह मंत्रालय ने आज रामनवमी में हुए दंगों को संज्ञान में लेते हुए एडवाइजरी जारी करते हुए कई प्रदेशों को कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। वहीं दूसरी तरफ आज Kolkata हाई कोर्ट ने बंगाल में हुए हिंसक दंगों पर राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए निर्देश दिया की अगर आपके पास पुलिस कम है तो आप केंद्र से फोर्स मांगिए और केंद्र सरकार भी तुरंत आपकी अपील पर कदम उठाएगी। 6 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पे प्रदेश में कानून व्यवस्था उच्चतम हो। इसके लिए पुलिस शांति मार्च निकाल सकती है ताकि लोगों को ये भरोसा हो की वे सुरक्षित हैं। यही नही आगे दंगाईयों की गिरफ्तारी को लेकर कोर्ट ने कहा की आप कह रहे हैं की कुछ दंगाईयों को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन हमार इपास कुछ जजों के पत्र आए हैं, जिसमे उन्होंने लिखा है की उनके घरों के पास अभी तक दंगे जारी हैं।

Read More: CONGRESS विधायक बृहस्पत सिंह ने दिन दहाड़े दिखाई गुंडागर्दी, कॉलर पकड़कर बैंक कर्मचारी पर बरसाए थप्पड़

रामनवमी पर बंगाल के Kolkata समेत इन पांच राज्यों में हुए थे हंगामें

वहीं आपको बता दें हाल ही में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, गुजरात और उत्तरप्रदेश के कई इलाकों में हिंसक दंगे देखने को मिले थे। यही नही इन राज्यों में से पश्चिम बंगाल और बिहार में तो अभी तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। हालांकि प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए अब तक इन राज्यों से 100 से अधिक दंगाईयों को हिरासत में लिया है।