Kerala News: PM Modi आज देश को समर्पित करेंगे 1,136.83 करोड़ रुपए की लागत से बनी पहली वाटर मेट्रो सर्विस

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें आज प्रधानमंत्री Narendra Modi Kerala में 1,136.83 करोड़ रुपए की लागत से तैयार की गई देश की पहली वाटर मेट्रो सर्विस को हरी झंडी दिखा कर देश को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही PM Modi Kerala के तिरुवनंतपुरम में डिजिटल साइंस पार्क और केरल की पहली वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन भी करेंगे।

 

Kerala में आज PM Modi देश की पहली वाटर मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी

Kerala का ड्रीम प्रोजेक्ट कहे जाने वाले वाटर मेट्रो सर्विस प्रोजेक्ट को आज PM Modi हरी झंडी दिखायेंगे। 1,136.83 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किये गए इस प्रोजेक्ट से कोच्चि और उसके आसपास के दस टापूओं को जोड़ा जाएगा। यही नहीं आपको बता दें इस कोच्चि वाटर मेट्रो के इस प्रोजेक्ट में 78 इलेक्ट्रिक बोट्स के साथ 38 टर्मिनल्स मौजूद हैं। इसके साथ ही आपको बता दें यात्री ‘कोच्चि-1’ कार्ड का यूज करके कोच्चि मेट्रो और वाटर मेट्रो दोनों में यात्रा कर सकते हैं।

कोच्ची वाटर मेट्रो प्रोजेक्ट पर क्या बोले Kerala के मुख्यमंत्री

वहीं Kerala के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा की ‘वर्ल्ड क्लास कोच्चि वाटर मेट्रो अपनी जर्नी के लिए तैयार है। यह कोच्चि में और उसके आसपास के 10 टापुओं को जोड़ने वाला केरल का ड्रीम प्रोजेक्ट है। कोच्चि वाटर मेट्रो प्रोजेक्ट में 78 इलेक्ट्रिक बोट्स और 38 टर्मिनल्स हैं, जिसकी लागत 1,136.83 करोड़ रुपए है। इस प्रोजेक्ट को गवर्नमेंट ऑफ केरल (GoK) और KfW ने फंड किया है।’