Kargil Vijay Diwas 26: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर जमकर साधा निशाना, बोले:- ‘जरूरत पड़ी तो भविष्य में LoC पार करेंगे’

Table of Contents

Kargil Vijay Diwas 26 Update

आज कारगिल विजय दिवस के शुभावसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह(Rajnath Singh) ने लद्दाख के द्रास में कारगिल वॉर मेमोरियल पहुंचकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि “जनता युद्ध के लिए तैयार रहे, जरूरत पड़ी तो भविष्य में LoC पार करेंगे।”

सेना की मदद के लिए तैयार रहना होगा 

आज से ठीक 24 साल पहले भारत के वीर जवानों ने कारगिल के युद्ध में विजयी तिरंगा फहराया था. ऐसे में आज विजय दिवस के शुभावसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान और तीनों सेनाओं के प्रमुख ने लद्दाख के द्रास में कारगिल वॉर मेमोरियल पर शहीद हुए 527 जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर 4 मिग-29 एयरक्राफ्ट्स ने फ्लाई पास्ट किया तो वहीं 3 चीता हेलिकॉप्टर्स ने मेमोरियल पर फूल बरसाए गए. इस दौरान बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि “हमारी सेना ने हमेशा बताया कि जंग न्यूक्लियर बम से नहीं लड़ी जाती है, बल्कि शौर्य और अदम्य इच्छाशक्ति से लड़ी जाती है। युद्ध सिर्फ सेना ही नहीं लड़ती बल्कि युद्ध दो राष्ट्रों और उनकी जनता के बीच होता है। किसी भी युद्ध में प्रत्यक्ष रूप से सेनाएं तो भाग लेती ही हैं, लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से उस युद्ध में किसान से लेकर डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक व कई सारे पेशों के लोग शामिल होते हैं। हाल के दिनों में युद्ध लंबे खिंच रहे हैं।”

Read More: ANJU NASRULLAH LOVE STORY: पकिस्तान पहुंचकर अंजू से फातिमा बनीं भारतीय महिला, प्रेमी नसरुल्लाह से किया निकाह, वीडियो वायरल

भारत पर थोपा गया था कारगिल युद्ध- राजनाथ सिंह 

उन्होंने कहा कि “कारगिल युद्ध भारत पर थोपा गया था। उस समय प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपायी ने पाकिस्तान जाकर कश्मीर समेत अन्य मुद्दों को सुलझाने का प्रयास किया था, लेकिन पाकिस्तान ने हमारी पीठ में खंजर घोंप दिया।”